IPL: क्या हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में होगी वापसी? गुजरात उन्हें जाने देगा?

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के हवाले से, यह सौदा पूरी तरह से नकद में होगा, जिसमें मुंबई को हार्दिक के वेतन के रूप में 15 करोड़ रुपये (लगभग 1.8 मिलियन डॉलर) और टाइटन्स को एक अज्ञात ट्रांसफर फी का भुगतान करना होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हार्दिक पांड्या इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस को छोड़कर मुंबई इंडियंस में लौट सकते हैं, जहां से उन्होंने 2015 में अपनी यात्रा शुरू की थी।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के हवाले से, यह सौदा पूरी तरह से नकद में होगा, जिसमें मुंबई को हार्दिक के वेतन के रूप में 15 करोड़ रुपये (लगभग 1.8 मिलियन डॉलर) और टाइटन्स को एक अज्ञात ट्रांसफर फी का भुगतान करना होगा। हार्दिक को ट्रांसफर फी का 50 फीसदी मिलेगा।

हालांकि, अफवाहों के बाद गुजरात टाइटंस से जुड़े एक सूत्र ने दावा किया कि वे दो शानदार सीज़न के बाद हार्दिक को खोना नहीं चाहते। अगर यह डील हो जाती है तो यह संभवत: आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी डील होगी। हालांकि किसी भी फ्रेंचाइजी ने अभी तक इस पर कोई सार्वजनिक टिप्पणी नहीं की है।

मुंबई इंडियंस के लिए सबसे बड़ी चुनौती पैसे की होगी। पिछली नीलामी के बाद, मुंबई के पास केवल 0.05 करोड़ रुपये (लगभग 6000 डॉलर) बचे थे।

आगामी नीलामी के लिए फ्रेंचाइजी को अपने पर्स में 5 करोड़ रुपये (लगभग 600,000 डॉलर) अतिरिक्त मिलेंगे। इसका मतलब यह है कि मुंबई को हार्दिक के बदले किसी और खिलाड़ी को रिलीज करना होगा।


हार्दिक ने 2022 में टाइटन्स को खिताब दिलाया और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फाइनल में प्लेयर ऑफ़ द मैच थे। 2023 में, टाइटंस ने दूसरी बार आईपीएल फाइनल में जगह बनाई, जहां वे चेन्नई सुपर किंग्स से हार गए। दोनों सीज़न में हार्दिक के नेतृत्व में टाइटंस लीग चरण में अंक तालिका में शीर्ष पर रही।

टाइटंस के साथ अपने दो सीज़न के कार्यकाल में, हार्दिक ने 30 पारियों में 41.65 की औसत और 133.49 की स्ट्राइक रेट के साथ 833 रन बनाए। उन्होंने 8.1 की इकोनॉमी से 11 विकेट लिए। हार्दिक फिलहाल घायल हैं, उन्हें भारत के वनडे विश्व कप अभियान के दौरान टखने में चोट लगी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;