क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, भारत में होगा IPL 2022 का आयोजन, दो नई टीमों के जुड़ने से बढ़ेगा रोमांच

आईपीएल 2022 में लखनऊ और अहमदाबाद दो नई फ्रैंचाइज़ी होंगी जो लीग से जुड़ेंगी। इसके साथ टी-20 लीग में टीमों की संख्या भी आठ से बढ़कर 10 हो जाएगी।

फोटो: @IPL
फोटो: @IPL
user

नवजीवन डेस्क

क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जानकारी के मुताबिक इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां संस्करण भारत में होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने इसकी पुष्टि की है।

बीसीसीआई सचिव ने कहा, "मुझे पता है कि आप सभी चेपॉक में चेन्नई का खेल देखने का इंतजार कर रहे हैं। ये पल बहुत दूर नहीं है। आईपीएल का 15वां सीजन भारत में होगा और दो नई टीमों के शामिल होने के साथ यह पहले से कहीं अधिक रोमांचक होगा।" जय शाह ने आगे कहा, "एक बड़ी नीलामी होने वाली है, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि नया संयोजन कैसा दिखता हैं।"

आपको बता दें, आईपीएल 2022 में लखनऊ और अहमदाबाद दो नई फ्रैंचाइज़ी होंगी जो लीग से जुड़ेंगी। इसके साथ टी-20 लीग में टीमों की संख्या भी आठ से बढ़कर 10 हो जाएगी।

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग का 2021 संस्करण भारत में शुरू हुआ था, लेकिन फ्रेंचाइजी के कैम्पों में कई कोरोना मामलों के कारण टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था। सीज़न के बाकी बचे मैचों का आयोजन आखिरकार संयुक्त अरब अमीरात में सितंबर-अक्टूबर में करना पड़ा। इससे पहले IPL 2020 के सभी मैच यूएई में खेले गए थे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia