IPL2023: बेंगलुरु में भारी बारिश, RCB को झटका! जानें रद्द हुआ मैच तो क्या रहेगा अंकों का गणित

अगर यह मैच रद्द हुआ तो दोनों टीमों में प्वाइंट बंट जाएंगे, जिससे आरसीबी को नुकसान होगा। क्योंकि उसे प्लेऑफ के लिए इस मुकाबले में जीत हासिल करना जरूरी है। गुजरात टाइटन्स के लिए यह मैच खास अहमियत वाला नहीं है क्योंकि वह पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है।

बेंगलुरु में भारी बारिश की वजह से मैच रद्द हुआ तो आरसीबी के लिए झटका होगा
बेंगलुरु में भारी बारिश की वजह से मैच रद्द हुआ तो आरसीबी के लिए झटका होगा
user

नवजीवन डेस्क

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के आखिरी लीग मुकाबले में आज बेंग्लुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का गुजरात टाइटन्स से सामना होना है। लेकिन मैच से पहले रविवार को बेंगलुरु में भारी बारिश ओलावृष्टि ने कहर बरपाया है। कई जगह पेड़ उखड़ गए और कई जगह भारी जलजमाव हो गया है। एक अंडरपास में पानी भर जाने के कारण कार में बैठी एक युवती की डूबकर मौत हो गई, जबकि कई घायल हुए हैं।

ऐसे हालात में आज यहां होने वाले आईपीएल के काफी अहम मैच पर ग्रहण लग गया है। दिन भर भारी बारिश के चलते शहर और स्टेडीयम की हालत मैच के लायक नहीं बची है। ऐसे में मैच होने पर सवालिया निशान लग गया है। लेकिन अगर यह मैच रद्द हुआ तो दोनों टीमों में प्वाइंट बंट जाएंगे, जिससे आरसीबी को नुकसान होगा। क्योंकि उसे प्लेऑफ के लिए इस मुकाबले में जीत हासिल करना जरूरी है। गुजरात टाइटन्स के लिए यह मैच खास अहमियत वाला नहीं है क्योंकि वह पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है।


आंकड़ों के मुताबिक, गुजरात के लिए ये मैच भले जरूरी ना हो, लेकिन बैंगलोर के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है। क्योंकि दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस अगर सनराइजर्स हैदराबाद से हार जाती है तो बैंगलोर की टीम बेहतर नेट रनरेट के चलते क्विलिफाई कर जाएगी। लेकिन अगर मुंबई जीत जाती है और बैंगलोर का मैच बारिश के चलते धुल जाता है तो बैंगलोर के लिए क्वालिफाई करना मुश्किल हो जाएगा।

वहीं, अगर मैच होता है और आरसीबी मैच में गुजरात को हरा दे और नेट रन रेट को मुंबई से बेहतर रखने में सफल रहे तो बैंगलोर आसानी के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी। क्योंकि नेट रन रेट के मामले में बैंगलोर मुंबई से बेहतर स्थिति में है। वहीं अगर आज के मैच में आरसीबी को गुजरात से हार मिलती है और मुंबई अपने आखिरी मैच में जीत हासिल करने में सफल रहती है तो फिर आरसीबी प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;