खेल की खबरें: इरफान पठान की नजर में धोनी IPL इतिहास के सबसे महान फिनिशर, मुंबई की एक और हार से कोच जयवर्धने चिंतित

पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कहा है कि एमएस धोनी आईपीएल इतिहास में सबसे महान फिनिशर हैं। वह इस लीग की पहचान हैं। आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के एक और खराब प्रदर्शन के बाद मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने कहा है कि वह टीम के बल्लेबाजों की समीक्षा करेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इरफान पठान की नजर में धोनी IPL इतिहास के सबसे महान फिनिशर

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान को लगता है कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का फिनिशर के रूप में किसी खिलाड़ी से कोई मुकाबला नहीं है और वह आईपपीएल इतिहास के सबसे महान फिनिशर हैं। 21 अप्रैल को डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मैच जीतने के बाद धोनी की सराहना जारी है। 40 वर्षीय धोनी ने बेहद कठिन परिस्थितियों में 13 गेंदों में नाबाद 28 रनों की तूफानी पारी खेली और चेन्नई को पांच बार के चैंपियन के खिलाफ आखिरी गेंद पर मैच जीताने में मदद की।

स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए इरफान पठान ने कहा, "एमएस धोनी आईपीएल के इतिहास में सबसे महान फिनिशर हैं। साल दर साल इस लिस्ट में कोई और शामिल होता रहा है लेकिन धोनी को कोई नहीं हटा पाया है। वह इस लीग की पहचान हैं। एमएसडी और एबी डिविलियर्स आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़े फिनिशर रहे हैं, लेकिन धोनी इसमें सबसे आगे हैं।

मुंबई इंडियंस की एक और हार के बाद कोच जयवर्धने करेंगे बल्लेबाजों की समीक्षा

मुंबई इंडियंस (एमआई) के मुख्य कोच महेला जयवर्धने आईपीएल 2022 में अपनी टीम के एक और खराब प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे। हालांकि, आठ मैचों में आठ हार के बाद आने वाली 'समीक्षा' पांच बार के चैंपियन के लिए पर्याप्त नहीं हो सकती। टीम अंक तालिका में बिना खाता खोले टूर्नामेंट में बाहर होने की उम्मीद कर रही है।

लखनऊ का नेतृत्व कर रहे केएल राहुल ने 62 गेंदों पर नाबाद 103 रन की पारी खेली। जयवर्धने ने कहा, "मुझे बल्लेबाजों के प्रदर्शन की समीक्षा करने की आवश्यकता है। टीम ने पूर्व में काफी शानदार प्रदर्शन किया है, जिस वजह से वे पांच बार आईपीएल की चैंपियन रही है।"
हालांकि, श्रीलंकाई महान खिलाड़ी अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से प्रभावित थे, क्योंकि कप्तान केएल राहुल के नाबाद शतक के बावजूद एलएसजी को गेंदबाजों ने 168 पर रोक दिया था।


भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में कर रहे रिपोर्ट

भारतीय हॉकी टीम के मुख्य समूह सीनियर पुरुष-महिला, जूनियर महिला, भारत-ए पुरुष और महिलाओं ने खेल प्राधिकरण के राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में वापसी शुरू कर दी है। जबकि भारत की महिला टीम ने 24 अप्रैल से अपना शिविर शुरू कर दिया है। वहीं, सीनियर पुरुष, जूनियर महिला, भारत-ए पुरुष और भारत-ए की महिलाएं शिविर में रिपोर्ट करेंगी। एक सफल एफआईएच प्रो लीग 2021/22 होम लेग के बाद, मौजूदा टेबल-टॉपर्स भारतीय महिला टीम ने प्रो लीग मैचों के अपने अंतिम सेट के साथ-साथ 'एफआईएच महिला विश्व कप' 2022 के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है, जो क्रमश: जून और जुलाई में आयोजित होगी। भारत 2022 विश्व कप में जाने से पहले अपने शेष प्रो लीग खेलों में बेल्जियम, अर्जेंटीना और अमेरिका जैसी टीमों के खिलाफ खेलेगा, जो 1 जुलाई से स्पेन और नीदरलैंड में शुरू होगा।

तैयारी शिविर का समापन 31 मई को होगा। 36 सदस्यीय संभावित सूची में गोलकीपर सविता, गुरजीत कौर, दीप ग्रेस एक्का और नवजोत कौर जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ बिचू देवी खरीबाम, इशिका चौधरी, शर्मिला देवी, सलीमा टेटे और लालरेम्सियामी जैसे युवा खिलाड़ी शामिल हैं। दक्षिण अफ्रीका में हाल ही में संपन्न एफआईएच महिला जूनियर विश्व कप में भारतीय जूनियर महिला टीम का चौथा स्थान है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के शीर्ष क्रम के खराब प्रदर्शन से हेसन चिंतित

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को अपने मध्यक्रम की मजबूती पर भरोसा करना चाहिए, खासकर दिनेश कार्तिक पर, क्योंकि एमसीए में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उन्होंने जीत दिलाने में टीम की मदद की थी। मंगलवार को टीम के क्रिकेट संचालन के निदेशक माइक हेसन ने स्वीकार किया कि टीम में बल्लेबाजी क्रम के मुद्दे को तत्काल हल करने की आवश्यकता है। आरसीबी टीम आईपीएल 2022 में अपने अच्छे प्रदर्शन के बावजूद अब तक कमजोर दिखाई दे रही है, विराट कोहली और अनुज रावत अपने खराब फॉर्म में चल रहे हैं, जो शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी के लिए आते हैं।

आरसीबी को 23 अप्रैल को ब्रेबोर्न में सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा 16.1 ओवर में 68 रन पर समेट दिया गया। आरसीबी के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए और जब मध्य क्रम बल्लेबाजी के लिए आया तो वो भी लंबी पारी खेलने में विफल रहा। वहीं, हैदराबाद ने 12 ओवर शेष रहते नौ विकेट से विशाल जीत दर्ज की। हेसन ने गति-बिखेरने वाली हार पर ध्यान देते हुए कहा, "हमने खेल में उतरने के लिए संघर्ष किया। हम रन पर जोर दे रहे थे, लेकिन शॉट लगाने में विफल रहे। हैदराबाद ने उन परिस्थितियों में अच्छी गेंदबाजी की। हमने उनका मुकाबला करने के लिए काफी संघर्ष किया।


सचिन के जन्मदिन पर फोटो पोस्ट करने पर 'बार्मी आर्मी' की हुई खिंचाई

इंग्लैंड की बर्मी आर्मी को सचिन तेंदुलकर के 49वें जन्मदिन पर एक तस्वीर पोस्ट करने के लिए ट्रोल किया गया है। तस्वीर में यह दर्शाया जाता है कि महान क्रिकेटर आउट होने के बाद क्रीज से बाहर चले जाते हैं, जिससे इंग्लैंड के खिलाड़ी इस दौरान जश्न मनाते हुए दिखाई दे रहे हैं। तस्वीर के साथ बार्मी आर्मी ने ट्वीट किया, "हैप्पी बर्थडे लिटिल मास्टर।"

इस तस्वीर को तेंदुलकर के प्रशंसकों ने अपमान करार दिया है, जिनके नाम 51 टेस्ट शतक हैं, जो दुनिया के किसी भी क्रिकेटर ने अभी तक ऐसा नहीं किया है। तेंदुलकर ने 24 अप्रैल को अपना 49वां जन्मदिन क्रिकेट जगत के साथ मनाया और क्रिकेट जगत ने 'लिटिल मास्टर' को बधाई देते हुए उन्हें आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा बताया। लेकिन बार्मी आर्मी ने टेस्ट मैच में तेंदुलकर के आउट होने की तस्वीर पोस्ट करने के लिए इस मौके को चुना।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Apr 2022, 6:32 PM