खेल की 5 बड़ी खबरें: इशान किशन का खुलासा! बताया कोहली ने क्या करने को कहा? और धोनी ने रोहित शर्मा को बताया 'लालची'

इशान किशन से विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में अर्धशतक मारने पर कहा कि मैदान के चारों कोने में अपना बल्ला उठाकर दिखाओ और स्टार स्पोर्ट्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से धोनी का वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को लालची बता रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इशान किशन ने बताया अर्धशतक बनाने के बाद विराट कोहली ने क्या करने को कहा?

युवा बल्लेबाज इशान किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में अपनी धुआंधार पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद कप्तान विराट कोहली ने उनसे क्या कहा था। मैच के बाद "चहल टीवी" पर बात करते हुए इशान किशन ने अपनी पारी को लेकर प्रतिक्रिया दी। युजवेंद्र चहल ने उनसे पूछा कि क्या नर्वस होने की वजह से वो ज्यादा बेहतर प्रदर्शन कर पाए। इस सवाल के जवाब में इशान किशन ने कहा, नहीं मैं नर्वस नहीं था। ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लग रहा था कि मैं अर्धशतक बनाउंगा। जब विराट भाई ने मुझसे कहा "टॉप इनिंग" तब मुझे एहसास हुआ। अर्धशतक पूरा होने के बाद मैं आमतौर पर अपना बल्ला नहीं उठाता हूं। लेकिन विराट भाई ने पीछे से आवाज लगाकर कहा कि मैदान के चारों कोने में अपना बल्ला उठाकर दिखाओ। सबको दिखाओ कि ये तुम्हारा पहला मुकाबला है। इसके बाद मैंने अपना बैट उठाया क्योंकि मुझे लगा कि ये कप्तान कोहली की तरफ से एक आदेश है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

शादी के बंधन में बंधे बुमराह, टीवी एंकर संजना गणेशन संग लिए सात फेरे

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सोमवार को शादी के बंधन में बंध गए। 27 वर्षीय बुमराह टीवी एंकर संजना गणेशन के साथ परिणय सूत्र में बंधे। बुमराह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शादी की तस्वीरें पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। बुमराह ने ट्वीट कर कहा, "प्यार के साथ हमने एक साथ नई यात्रा की शुरुआत की है। हम दोनों के लिए आज का दिन काफी अहम है। हम अपनी शादी की खबर और अपनी खुशी साझा करने पर काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं।" भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी नवविवाहित जोड़े को अपनी शुभकामनाएं दी। बीसीसीआई ने ट्वीट कर कहा, "नए सफर के लिए आप दोनों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।" बुमराह ने निजी कारणों के चलते इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से हटने के लिए बीसीसीआई से इजाजत मांगी जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया था। इसके अलावा वह इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टी20 में भी नहीं खेले थे और उनका आगे के मैचों में भी खेलना तय नहीं है।

धोनी ने रोहित शर्मा को बताया 'लालची', देखें वीडियो

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नया लुक सामने आया है। धोनी ने सिर मुंडवाया है और वह बौद्ध भिक्षु जैसे कपड़े पहने हुए किसी जंगल में दिख रहे हैं। धोनी का ये लुक आईपीएल के विज्ञापन के लिए है। स्टार स्पोर्ट्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से धोनी का वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को लालची बता रहे हैं। धोनी वीडियो में कुछ बच्चों को रोहित शर्मा की कहानी सुनाते हैं। वह कहते हैं, 'आज का टॉपिक है लालच। ये कहानी है हिटमैन रोहित की। धोनी कहते हैं कि एक बार शेर के मुंह पर खून लग गया। पांच बार जीतने के बाद भी उसका पेट नहीं भरा। वीवो आईपीएल में इंडिया का नया मंत्र है। अगर लालच से जीतने की भूख बढ़ती है तो लालच कूल है।' वीडियो में धोनी से बच्चे पूछते है कि तो क्या हिटमैन फिर हैट्रिक लगाएगा? तो इस पर धोनी कहते हैं, 'किसका मंत्र काम आएगा ये तो वक्त ही बताएगा।' बता दें कि धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2021 की तैयारी में जुटी है। 10 अपैल को चेन्नई की टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल में अपने अभियान का आगाज करेगी।

एंटिगा वनडे : विंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से जीती सीरीज

डेरेन ब्रावो (102) के शतक और शाई होप (64) तथा कप्तान कीरोन पोलार्ड (नाबाद 53) के अर्धशतक से वेस्टइंडीज ने सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से जीत कर क्लीन स्वीप कर लिया। श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निचले क्रम के बल्लेबाज वनिंदु हसारंगा के 60 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्के की मदद से नाबाद 80 और आशेन बंडारा के 74 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे नाबाद 55 रन की बदौलत 50 ओवर में छह विकेट पर 274 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज ने ब्रावो के 132 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों के सहारे 102 रन, होप के 72 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 64 और पोलार्ड के 42 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 53 रनों की पारी के दम पर 48.3 ओवर में पांच विकेट पर 276 रन बनाकर मैच जीत लिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

दिल्ली विश्व कप के लिए और विदेशी निशानेबाज भारत पहुंचे

राजधानी दिल्ली के डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में 18 मार्च से होने वाले विश्व कप में भाग लेने के लिए कुछ और निशानेबाज यहां पहुंचे हैं। हंगरी के निशानेबाज पीटर सिदी और रोमानिया टीम के पांच सदस्य विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए यहां पहुंच गए हैं। टीम के यहां पहुंचने पर एक अधिकारी ने कहा, "विदेशी निशानेबाजों को रेंज में ट्रेनिंग करने की इजाजत दी गई है।" भारत की ओर से पिस्टल शूटर सौरभ चौधरी, मनु भाकर और अभिषेक वर्मा सहित भारतीय टीम के 57 सदस्यों ने प्री विश्व कप कैंप में हिस्सा लिया। यह कैंप पांच मार्च से शुरु हुआ था। भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ को इस टूर्नामेंट में 43 देशों के 300 निशानेबाजों के शामिल होने की उम्मीद है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia