खेल की 5 बड़ी खबरें: पंजाब किंग्स इस देश के प्लेयर को टीम में करेगी शामिल! और कोहली को आउट कर एंडरसन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबलों के लिए पंजाब किंग्स इंग्लैंड के खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर सकती है और कोहली को हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक बार फिर आउट किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राशिद खान ने इंग्लैंड में किया जबरदस्त प्रदर्शन, टीम को दिलाई जीत

अफगानिस्तान में चल रहे तनाव और हिंसा के बीच दिग्गज क्रिकेटर राशिद खान का जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। उन्होंने मंगलवार को वाइटैलिटी ब्लास्ट के मुकाबले में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया और अपनी टीम को जीत दिलाई। राशिद खान वाइटैलिटी ब्लास्ट में ससेक्स टीम का हिस्सा हैं और ये मुकाबला यॉर्कशायर के साथ हुआ। यॉर्कशायर ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। टॉम कोहलेर-कैडमोर ने शानदार पारी खेली। उन्होंने 49 गेंद पर 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 55 रन बनाए। इसके अलावा गैरी बैलेंस ने भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 37 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 55 रन बनाए। जॉर्डन थॉम्पसन ने 8 गेंद पर 16 रनों की पारी खेली। ससेक्स की तरफ से टायमल मिल्स ने 39 रन देकर 3 विकेट लिए और राशिद खान ने 25 रन देकर 1 विकेट चटकाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

पंजाब किंग्स इस देश के प्लेयर को कर सकती है टीम में शामिल

आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबलों के लिए पंजाब किंग्स इंग्लैंड के खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर सकती है। प्लेयर के नाम का ऐलान जल्द ही कर दिया जाएगा। रिले मेरेडिथ और झाय रिचर्डसन के बाहर होने के बाद पंजाब किंग्स ने नाथन एलिस को साइन किया था और एक प्लेयर की साइनिंग बाकी थी। इन्साइडस्पोर्ट में छपी खबर के मुताबिक पंजाब किंग्स के सीईओ ने कहा है कि जल्द ही इस बारे में ऐलान कर दिया जाएगा। इसकी वजह ये है कि वाइटैलिटी ब्लास्ट के क्वार्टरफाइनल मुकाबले 24 से 27 अगस्त तक होने हैं। पंजाब किंग्स के हेड कोच अनिल कुंबले इस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस पर नजर रख रहे हैं। पंजाब किंग्स के सीईओ सतीश मेनन ने इनसाइडस्पोर्ट से खास बातचीत में दूसरे खिलाड़ी के साइनिंग को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, हमने अभी तक दूसरे रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है। हम वाइटैलिटी ब्लास्ट और दूसरे टी20 मैचों के खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं। एक बार मैच खत्म होने के बाद आप अगले दो दिन में उम्मीद कर सकते हैं कि रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

टेस्ट क्रिकेट में सातवीं बार एंडरसन का शिकार बने कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली को यहां हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पहली पारी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आउट किया। इसके साथ ही एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में सातवीं बार भारतीय कप्तान का शिकार किया है। कोहली और एंडरसन के बीच लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान नोंक-झोंक हुई थी और इस मामले ने काफी तूल पकड़ा था। एंडरसन ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में कोहली को विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच कराया और उनकी पारी महज सात रन पर रोक दी। इसके साथ ही एंडरसन कोहली को टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक सात बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए। कोहली को हालांकि, टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन ने भी सात बार आउट किया है। इन दो गेंदबाजों के अलावा कोहली टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड, मोइन अली, बेन स्टोक्स और ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के हाथों पांच-पांच बार आउट हो चुके हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज व्हार्फ ने मैदानी अंपायर के तौर पर टेस्ट में डेब्यू किया

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज एलेक्स व्हार्फ ने यहां हेडिंग्ले में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच से मैदानी अंपायर के तौर पर टेस्ट में डेब्यू किया है। व्हार्फ ने इंग्लैंड के लिए 2004 में वनडे में डेब्यू किया था और अपने पहले ही वनडे में उन्होंने भारत के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। व्हार्फ जिन्होंने 13 वनडे मैच में 18 विकेट लिए हैं, वह भारत और न्यूजीलैंड के बीच जून में खेले गए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान चौथे ऑफिशियल थे। व्हार्फ इसके साथ ही में एक वनडे और तीन टी20 मैच में टीवी अंपायर रह चुके हैं। व्हार्फ ने अपने पहले वनडे में भारत के तत्कालीन कप्तान सौरभ गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ को आउट किया था और वो मुकाबला इंग्लैंड ने सात विकेट से जीता था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

पीसीबी चैयरमैन पद पर बने रह सकते हैं एहसान मनी

पूर्व कप्तान रमीज राजा के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चैयरमैन बनने को लेकर चल रहे कयास के बावजूद मौजूदा बोर्ड प्रमुख एहसान मनी अपने पद पर बने रह सकते हैं। एक्प्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, मनी का कार्यकाल बुधवार को खत्म हो रहा है और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को आश्वस्त करने के बाद उन्हें उनके पद पर बरकरार रखा जा सकता है। मनी ने लगातार दूसरे दिन इमरान से बात की और उन्हें अपने भविष्य के प्लान के बारे में बताया। सूत्रों के अनुसार, मनी के करीबी लोगों ने उनके समर्थन में आवाज उठाई है और ऐसा माना जाता है कि मीडिया में लगातार चल रही अफवाहों के बाद 76 वर्षीय पीसीबी प्रमुख का इस तरह जाना अजीब रहेगा। इस बीच, राजा को इमरान बोर्ड ऑफ गवनर्स नियुक्त कर सकते हैं। ऐसा भी संभव है कि मनी कुछ समय बाद इस्तीफा दे दें, जिसके बाद राजा को भविष्य में बोर्ड का कार्यभार संभालने का अवसर मिले। कई पूर्व क्रिकेटरों ने इमरान को सलाह दी है कि पीसीबी का प्रमुख किसी क्रिकेटर को ही बनाया जाना चाहिए।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia