इस भारतीय खिलाड़ी को आउट करते ही कैरिबियाई कप्तान होल्डर ने पूरा किया विकेटों का शतक

होल्डर ने अपने टेस्ट करियर में कुल पांच बार एक पारी में 5 विकेट लिए हैं। किंग्स्टन के सबीना पार्क में होल्डर ने लगातार तीसरी बार 5 विकेट लिए हैं। इससे पहले उन्होंने पिछले साल जुलाई में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच की दोनों पारियों में ये करनामा किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच चल रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में दूसरे दिन के खेल में कैरिबियाई टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं। जेसन का 100वां शिकार बने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज हनुमा विहारी। जेसन ने इस पारी में 32.1 ओवर में 77 रन देकर पांच विकेट लिए। हालांकि होल्डर के अलावा वेस्टइंडीज टीम के किसी और गेंदबाज ने इस पारी में कुछ खास कमाल नहीं किया।

जेसन होल्डर ने साल 2014 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ब्रिजटाउन में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। अपने करियर में कुल 39 मैचों में 66 परियां खेलकर उन्होंने यह कारनामा किया है। उन्होंने ये 100 विकेट 27.34 की औसत और 63.3 के स्ट्राइक रेट से लिए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 59 रन देकर 6 विकेट रहा है जो उन्होंने किंग्सटन में बांग्लादेश के खिलाफ पिछले साल जुलाई में लिए थे।

होल्डर ने अपने टेस्ट करियर में कुल पांच बार एक पारी में 5 विकेट लिए हैं। किंग्स्टन के सबीना पार्क क्रिकेट मैदान पर होल्डर ने लगातार तीसरी बार पांच विकेट लिए हैं। इससे पहले उन्होंने पिछले साल जुलाई में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच की दोनों पारियों में ये करनामा किया था। विकेटों के शतक के साथ ही होल्डर 100 विकेट लेने वाले वेस्टइंडीज के 23 गेंदबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं।

बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे पर टी टीम इंडिया वनडे और टी-20 में शानदार जीत हासिल करने के बाद अब दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत ने वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत हासिल की थी।

लोकप्रिय