ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ब्रैड हॉग का बड़ा बयान! इस खिलाड़ी को बताया विराट कोहली से बेहतर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर रहे ब्रैड हॉग ने कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। ब्रैड हॉग का मानना है कि न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन बड़े मुकाबलों में भारतीय कप्तान विराट कोहली से बेहतर खेल दिखाते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

WTC फाइनल में हार के बाद से भारतीय टीम को लेकर अलग अलग तरह की प्रतिक्रिया का दौर जारी है। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर रहे ब्रैड हॉग ने कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। ब्रैड हॉग का मानना है कि न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन बड़े मुकाबलों में भारतीय कप्तान विराट कोहली से बेहतर खेल दिखाते हैं। बल्लेबाजी से लेकर कप्तानी तक वह विराट कोहली से आगे नजर आते हैं। केन विलियमसन ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी उन्होंने पहली पारी में 49 और दूसरी पारी में 52 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को विजेता बनाने में मुख्य योगदान दिया। वहीं विराट कोहली पहली पारी में 44 व दूसरी पारी में 13 ही बना सके।

ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर केन विलियमसन और विराट कोहली की तुलना करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि केन विलियमसन बड़े मौकों पर विराट कोहली से बहुत आगे हैं। क्योंकि जिस तरह से वो अपने खेल को चलाते हैं वह उन्हें कोहली से आगे रखता है। दोनों ही टीमों के कप्तानों ने अपनी टीम का अच्छा नेतृत्व किया लेकिन बल्लेबाजी में दोनों कप्तानों का प्रदर्शन अलग दिखाई दिया है। मैच के आखिरी दिन उन्होंने दबाव में रहते हुए बेहतरीन पारी खेली और भारतीय गेंदबाजों का डट कर सामना किया।

ब्रैड हॉग ने केन विलियमसन की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए आगे कहा कि केन विलियमसन ने बुमराह के सामने बेहतरीन बल्लेबाजी की। मोहम्मद शमी खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे थे। साथ ही टीम इंडिया के पास स्पिनर भी अच्छे थे लेकिन यह सभी गेंदबाज केन विलियमसन के डिफेन्स को तोड़ नहीं पाए और विलियमसन ने एक शानदार पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी। हालांकि केन विलियमसन ने पारी के अंत में एक ख़राब शॉट खेला था लेकिन वह मैच खत्म करने के चक्कर में थे। उससे पहले जिस तरह से उनहोंने बल्लेबाजी की वह काबिल-ए-तारीफ थी और फ़िलहाल टेस्ट क्रिकेट में वह दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia