खेल की 5 बड़ी खबरें: टीम इंडिया की हार पर भड़के कपिल देव और अफरीदी ने पीएम मोदी को लेकर दिया विवादित बयान

पूर्व कप्तान कपिल देव ने वेलिंग्टन में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद भारतीय टीम की आलोचना की है और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहीद अफरीदी ने कहा है कि नरेंद्र मोदी की मानसिकता नकारात्मक है।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

टीम इंडिया की हार के बाद कोहली पर भड़के कपिल देव

पूर्व कप्तान कपिल देव ने वेलिंग्टन में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद भारतीय टीम की आलोचना की है। न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में भारत को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया था। कपिल ने समाचार चैनल से कहा, "हमें न्यूजीलैंड की तारीफ करनी होगी, वह शानदार क्रिकेट खेल रही है। तीन वनडे और टेस्ट मैच में उन्होंने बेहतरीन क्रिकेट खेली।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो:  सोशल मीडिया

अगर हम मैच को विश्लेषण करेंगे तो, मुझे समझ में नहीं आता कि कोई इतने बदलाव कैसे कर सकता है। हर मैच में लगभग नई टीम होती है। टीम में कोई भी स्थायी नहीं है। अगर स्थान को लेकर सुरक्षा की भावना नहीं है तो इसका असर खिलाड़ियों की फॉर्म पर पड़ेगा। कपिल साथ ही लोकेश राहुल के टेस्ट टीम में न होने से नाराज हैं। राहुल को टी-20 सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था और इस सीरीज में भारत ने कीवी टीम को 5-0 से मात दी थी।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो:  सोशल मीडिया

टॉम कुरैन ने खुद को कोहली-रोहित का प्रशंसक बताया

इस साल आस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप खेला जाना है और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टॉम कुरैन ने दक्षिण अफ्रीका में हाल ही में खत्म हुई टी-20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन कर अपनी पहचान बनाई है। अब टॉम कुरैन की नजरें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में विराट कोहली और रोहित शर्मा के विकटों पर हैं।

टॉम आईपीएल में पूर्व विजेता राजस्थान रॉयल्स की जर्सी में नजर आएंगे। टॉम ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि वह कोहली और रोहित दोनों के प्रशंसक हैं, लेकिन जब उनके हाथ में गेंद होगी तो वह विश्व के दो बेहतरीन बल्लेबाजों को अपनी योग्यता से आउट करने की कोशिश करेंगे।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो:  सोशल मीडिया

कोरोना वायरस के कारण विश्व टीम टीटी चैंपियनशिप स्थगित

अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) ने कोरोना वायरस के कारण दक्षिण कोरिया के बुसान में होने वाली विश्व टीम टेबल चैंपियनशिप-2020 को स्थगित करने का फैसला किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आईटीटीएफ के हवाले से कहा, "कोरिया गणराज्य में आपात स्थिति को देखते हुए तथा खिलाड़ियों, अधिकारियों और प्रशंसकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान में रखते हुए बुसान में होने वाली हाना बैंक 2020 विश्व टीम टेबल टेनिस चैंपियनशिप को स्थगित कर दिया गया है। इसके लिए 21 से 28 जून की तिथियां अस्थायी तौर पर सुरक्षित की गई हैं।"

ढाका टेस्ट में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को पारी और 106 रनों से हराया

बांग्लादेश ने तेज गेंदबाज नयीम हसन के पांच विकेट और ताइजुल इस्लाम के चार विकेटों के दम पर जिम्बाब्वे को दूसरी पारी में सिर्फ 189 रनों पर ढेर कर उसे एक मात्र टेस्ट मैच में पारी और 106 रनों से हरा दिया। जिम्बाब्वे ने पहली पारी में 265 रन बनाए थे। इसके जबाव में बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में मुश्फीकुर रहीम के नाबाद 203, कप्तान मोमीनुल हक के 132 रनों के दम पर अपनी पारी छह विकेट के नुकसान पर 560 रनों पर घोषित कर जिम्बाब्वे पर 295 रनों की बढ़त ले ली थी। जिम्बाब्वे यह बढ़त उतार नहीं पाई और उसे पारी से हार का सामना करना पड़ा।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो:  सोशल मीडिया

मोदी के सत्ता में रहते हुए नहीं सुधरेंगे भारत-पाक के रिश्ते: अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहीद अफरीदी ने कहा है कि नरेंद्र मोदी की मानसिकता नकारात्मक है और जब तक वह भारत के प्रधानमंत्री रहेंगे तब तक दोनों देशों के संबंध नहीं सुधर सकते। क्रिकेट पाकिस्तान को दिए गए इंटरव्यू में जब अफरीदी से भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय संबंधों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, "जब तक मोदी सत्ता में हैं, मुझे नहीं लगता कि भारत से कोई प्रतिक्रिया मिलेगी। हम सभी, यहां तक की भारतीय भी जानते हैं कि मोदी क्या सोचते हैं। उनकी सोच नकारात्मक है।"

बता दें, दोनों टीमें बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट्स में आमने-सामने होती हैं लेकिन दोनों ने 2013 के बाद से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। पाकिस्तान ने आखिरी बार तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 2013 में भारत का दौरा किया था। वहीं भारत ने आखिरी बार 2006 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में पाकिस्तान का दौरा किया था।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय