खेल की 5 बड़ी खबरें: भारत के खिलाफ इन सीरीज से बाहर हुए आर्चर और श्रीसंत बोले- मैं हार मानने वाला नहीं...

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज, टी20 विश्वकप और इस साल होने वाली एशेज सीरीज से दाहिने कोहनी में चोट के कारण बाहर हो गए हैं और भारत के तेज गेंदबाज श्रीसंत इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर काफी कॉन्फिडेंट हैं और इसी कड़ी में उन्होंने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आर्चर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज, टी20 विश्व कप और एशेज से बाहर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज, टी20 विश्वकप और इस साल होने वाली एशेज सीरीज से दाहिने कोहनी में चोट के कारण बाहर हो गए हैं। आर्चर के भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी की उम्मीद नहीं है लेकिन इस बार में आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई थी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान जारी कर कहा, "बोर्ड इस बात की पुष्टि करता है कि तेज गेंदबाज आर्चर पिछले सप्ताह अपने चोटिल कोहनी के स्कैन के लिए गए। स्कैन में कोहनी में फ्रैक्चर आया है।" बयान में कहा, "इस तथ्य को देखते हुए आर्चर इस साल मैदान से बाहर रहेंगे और भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज, टी20 विश्व कप और ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज से बाहर रहेंगे।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS

श्रीसंत बोले- मेरा नाम भले ही टी-शर्ट से गायब हो रहा है लेकिन मैं हार मानने वाला नहीं हूं

भारत के तेज गेंदबाज श्रीसंत इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर काफी कॉन्फिडेंट हैं और इसी कड़ी में उन्होंने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने गुरूवार को इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की और कहा कि उनकी जर्सी के ऊपर से उनका नाम भले ही धीरे-धीरे मिट रहा है लेकिन वो हार नहीं मानेंगे। श्रीसंत ने तस्वीर शेयर कर कैप्शन में लिखा "मेरा नाम टी-शर्ट के ऊपर से मिट रहा है लेकिन मेरे दिमाग और शरीर पर से नहीं। खासकर मेरी आत्मा चाहती है कि मैं लगातार प्रयास करता रहूं। आप सबके आर्शीवाद और शुभकामनाओं की जरूरत है। संन्यास से पहले मुझे काफी लंबा सफर तय करना है। मैं कभी हार नहीं मानूंगा।" श्रीसंत को अपने इस पोस्ट पर फैंस से काफी सपोर्ट भी मिला। कई सारे फैंस ने उनके इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

केदार जाधव ने आईपीएल के लिए अपनी तैयारियां शुरू की

आईपीएल 2021 के सेकेंड फेज को लेकर टीमों और प्लेयर्स ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। आईपीएल के बचे हुए मुकाबले 19 सितंबर से यूएई में खेले जाएंगे और इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू हो गई हैं। आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज केदार जाधव का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो रनिंग करते हुए नजर आ रहे हैं। एक मिनट के इस वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि केदार जाधव नेट्स में रनिंग कर रहे हैं और आईपीएल के लिए अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। केदार जाधव इस वक्त इंडियन टीम से बाहर चल रहे हैं और आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन करके वो टीम में जरूर वापसी करना चाहेंगे। हालांकि इसके लिए उन्हें बचे हुए मुकाबलों में काफी आसाधारण खेल दिखाना होगा।

स्मृति मंधाना की अच्छी पारी के बावजूद टीम को मिली हार

द हंड्रेड वुमेंस कंपटीशन के 19वें मुकाबले में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स वुमेंस टीम ने साउदर्न ब्रेव वुमेंस टीम को डकवर्थ-ल्युइस नियम के आधार पर 17 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए साउदर्न ब्रेव की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 123 रन बनाए। जवाब में जब 70 गेंद पर 1 विकेट के नुकसान पर मैनचेस्टर की टीम 97 रन बना चुकी थी तभी बारिश आ गई और डकवर्थ-ल्युइस नियम के आधार पर मैनचेस्टर को विजेता घोषित किया गया। मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। साउदर्न ब्रेव की तरफ से डेनियल व्याट और स्मृति मंधाना की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 24 गेंद पर 34 रन की साझेदारी की। डेनियल व्याट ने 20 गेंद पर 4 चौके की मदद से 24 रन बनाए और स्मृति मंधाना ने 12 गेंद पर 4 चौके की मदद से 19 रन बनाए। मिडिल ऑर्डर में सोफिया डंकले और स्टैफनी टेलर ने भी अच्छी पारियां खेली। सोफिया डंकले ने 25 गेंद पर 2 चौके की मदद से 28 रन बनाए, वहीं स्टैफनी टेलर 27 गेंद पर 1 चौके की मदद से 28 रन बनाकर नाबाद रहीं। मैनचेस्टर की तरफ से जोन्स और एलेक्स हार्टली ने 3-3 विकेट चटकाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

आईओसी ने बेलारूस के दो कोचों को ओलंपिक गांव से हटाया

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने शुक्रवार को कहा कि बेलारूस के दो कोचों, जिन्होंने स्प्रिंटर क्रिस्टीना सिमानोउसकाया को टोक्यो ओलंपिक से जाने का आदेश दिया था, उनकी मान्यता रद्द कर दी गई और उन्हें ओलंपिक गांव से हटा दिया गया। क्रिस्टीना को वापस भेजने के आदेश देने को लेकर एथलेटिक्स मुख्य कोच यूरी मोइसेविच और टीम अधिकारी आर्थर शुमाक को ओलंपिक गांव छोड़ने के लिए कहा गया है। घर जाने के लिए अपनी टीम के आदेशों का पालन करने से इनकार करने से इस मामले पर वैश्विक ध्यान आकर्षित हुआ। क्रिस्टीना अभी पोलैंड में है, जहां उन्हें मानवीय वीजा दिया गया है। आईओसी ने बयान जारी कर कहा, बेलारूस की राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के एथलीटों की भलाई के हित में जो अभी भी टोक्यो में हैं। एक अस्थायी उपाय के रूप में, आईओसी ने कल रात दो कोचों की मान्यता रद्द कर दी और उन्हें हटा दिया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia