खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL में आज 'विराट सेना' से होगा पंजाब का सामना और अब ये भारतीय खिलाड़ी निकली कोरोना पॉजिटिव

इंडियन प्रीमियर लीग के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के पूर्वोत्तर सेंटर में जारी राष्ट्रीय शिविर में अभ्यास कर रहे पैरा तीरंदाज अंकित का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 13: आज आमने सामने होंगी किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम

इंडियन प्रीमियर लीग के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन इस सीजन अभी तक काफी अच्छा रहा है।अभी तक एक टीम के तौर पर उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया है।जबकि दूसरी तरफ किंग्स इलेवन पंजाब का प्रदर्शन काफी खराब रहा और वो प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर हैं। बैंगलोर की टीम ने अभी तक 7 में से 5 मुकाबले जीते हैं और 2 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की बात करें तो उन्होंने 7 में से 6 मुकाबले हारे ।

मुंबई सिटी एफसी ने विक्रम प्रताप के साथ किया करार

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फ्रेंचाइजी मुम्बई सिटी एफसी ने लीग के आगामी सातवें सीजन से पहले भारत के अंडर-20 टीम के स्ट्राइकर विक्रम प्रताप सिंह के साथ करार करने की गुरुवार को घोषणा की। 18 वर्षीय विक्रम का मुम्बई सिटी एफसी के साथ 2023 तक करार हुआ है और उनके पास इसे अगले साल तक के लिए भी बढ़ाने का विकल्प है। विक्रम ने चंडीगढ़ फुटबॉल अकादमी में अपने युवा करियर की शुरुआत की थी और उन्होंने 2018 में सीनियर वर्ग में खेलने लगे थे। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की टीम इंडियन एरोज के कप्तान रह चुके हैं। इसके अलावा वह अंडर-16, अंडर-17 और अंडर-20 स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उनका सभी आयु वर्गों में गोल करने का शानदार रिकार्ड है।

डेनमार्क ओपन: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे श्रीकांत

भारत के अनुभवी खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने यहां जारी डेनमार्क ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वल्र्ड नंबर-14 श्रीकांत ने गुरुवार को पुरुष एकल के दूसरे दौर में कनाडा के जेसन एंथनी हो को 21-15, 21-14 से मात दी। श्रीकांत ने 33 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया। श्रीकांत पहली बार वर्ल्ड नंबर-49 एंथनी के खिलाफ खेल रहे थे। क्वार्टर फाइनल में अब पांचवीं सीड श्रीकांत का सामना दूसरी सीड चीनी ताइपे के तिएन चेन चोउ और आयरलैंड के एगत एनगुयेन के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा।

पैरा तीरंदाज अंकित कोविड पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के पूर्वोत्तर सेंटर में जारी राष्ट्रीय शिविर में अभ्यास कर रहे पैरा तीरंदाज अंकित का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साई ने एक बयान में कहा, "उनका अच्छे से इलाज कराने और अच्छे से ख्याल रखने के लिए उन्हें बुधवार को सोनीपत के भगवान दास अस्पताल में भर्ता कराया गया है।" पैरा तीरंदाजी शिविर पांच अक्टूबर से शुरू हुआ है। साई के बयान के मुताबिक, "एसओपी के मुताबिक, शिविर में हिस्सा लेने वाले सभी लोगों के सैम्पल 12 अक्टूबर को दोबारा टेस्ट के लिए गए थे जिसमें से अंकित का टेस्ट पॉजिटिव आया है।"

नेशंस लीग : फ्रांस की जीत में चमके एम्बाप्पे, क्रोएशिया को हराया

कीलियन एम्बाप्पे के विजयी गोल की मदद से मौजूदा विश्व चैंपियन फ्रांस ने नेशंस लीग में अपना अजेयक्रम जारी रखते हुए 2018 विश्व कप की उपविजेता क्रोएशिया को 2-1 से हरा दिया। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को खेले गए इस मुकाबले में एम्बाप्पे का फ्रांस के लिए यह 16वां अंतर्राष्ट्रीय गोल था। उन्होंने मैच के 79वें मिनट में लुकास डिगने के शानदार पास पर गोल करके फ्रांस को जीत दिलाई। एम्बाप्पे के अलावा बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी एंटोनियो ग्रिजमैन ने आठवें मिनट में फ्रांस के लिए मैच का पहला गोल दागा। वहीं, कोएशिया के लिए एकमात्र गोल एवर्टन के पूर्व मिडफील्डर व्लासिक ने 64वें मिनट में किया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next