दक्षिण अफ्रीका से मिली करारी हार पर केएल राहुल दिखे नाराज, बताया फ्लॉप बल्लेबाजी बनी हार का कारण

राहुल ने मैच के बाद कहा, "शुरुआत में थोड़ी मदद मिली। इस पिच पर बल्लेबाजी करना कठिन था लेकिन हममें से कुछ लोग सेट हो गए। अगर हम गलती नहीं करते तो हमें 50-60 रन अतिरिक्त मिल सकते थे और इससे फर्क पड़ता।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

सेंट जॉर्ज पार्क में मंगलवार रात दक्षिण अफ्रीका से दूसरा वनडे आठ विकेट से हारने के बाद भारत के कप्तान केएल राहुल को फ्लॉप बल्लेबाजी का अफसोस है, जिससे मेहमान टीम 114/2 से 211 पर सिमट गई।

राहुल और बी साई सुदर्शन के शानदार अर्धशतकों की बदौलत भारत एक समय बड़ा स्कोर खड़ा करने की स्थिति में था, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद बाकी खिलाड़ी जल्द पवेलियन लौटते चले गए और 46.2 ओवर में 211 रन पर टीम ऑल आउट हो गई।

राहुल ने मैच के बाद कहा, "शुरुआत में थोड़ी मदद मिली। इस पिच पर बल्लेबाजी करना कठिन था लेकिन हममें से कुछ लोग सेट हो गए। अगर हम गलती नहीं करते तो हमें 50-60 रन अतिरिक्त मिल सकते थे और इससे फर्क पड़ता। जब हमने बल्लेबाजी की तो हमने सोचा कि 240-250 भी अच्छा स्कोर होता। एक सेट बल्लेबाज़ के साथ, हम वो रन हासिल कर सकते थे। लेकिन हमने महत्वपूर्ण समय पर विकेट खोए।"

बल्लेबाजी के पतन के बावजूद, राहुल ने कहा कि उन्होंने अपने बल्लेबाजी क्रम पर विश्वास नहीं खोया है। प्रत्येक व्यक्ति की गेम-योजना और एक टीम के रूप में वे क्या करने में सहज महसूस करते हैं, आपको उस पर भरोसा करना होगा। पूरी स्पष्टता रखें और उस पर अमल करने का प्रयास करें। क्रिकेट में कोई सही या गलत नहीं है और आप अपनी टीम के लिए काम करने की कोशिश करते हैं।"

211 रन के जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 42.3 ओवर में लक्ष्य का पीछा किया, जिसमें सलामी बल्लेबाज टोनी डी ज़ोरज़ी 122 गेंदों में शानदार 119 रन बनाकर नाबाद रहे। रीज़ा हेंड्रिक्स ने शुरुआत में आउट होने के बाद 52 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका की इस जीत का मतलब है कि सीरीज 1-1 से बराबर है, निर्णायक मुकाबला गुरुवार को पार्ल में खेला जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;