खेल की 5 बड़ी खबरें: टीम इंडिया को बड़ा झटका! AUS दौरे से बाहर हुआ ये खिलाड़ी और इस दिन डिस्चार्ज होंगे गांगुली

विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल चोट के कारण आस्ट्रेलिया के साथ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

आईएएनएस

भारत को बड़ा झटका! चोट के कारण लोकेश राहुल आस्ट्रेलिया दौरे से बाहर

विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल चोट के कारण आस्ट्रेलिया के साथ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने मंगलवार को एक बयान जारी कर राहुल के सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से बाहर होने की पुष्टि की। राहुल हालांकि शुरूआत के दो मैचों में नहीं खेल पाए थे। चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें अभी 1-1 की बराबरी पर हैं। तीसरा टेस्ट सिडनी में गुरुवार से खेला जाना है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने बयान में कहा कि शनिवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर बल्लेबाजी अभ्यास के दौरान राहुल को कलाई में चोट लगी थी। राहुल को इस चोट से उबरने और पूरी ताकत हासिल करने में तीन हफ्ते का समय लगेगा और इस कारण वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाकी बचे दो मैचों के लिए भारतीय दल का हिस्सा नहीं होंगे।

गांगुली को बुधवार को अस्पताल से मिलेगी छुट्टी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। जाने-माने कार्डिक सर्जन डॉ. देवी शेट्टी ने गांगुली को देखने के लिए मंगलवार को अस्पताल का दौरा किया है और कहा कि गांगुली को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। शेटटी ने कहा, " सौरव गांगुली फिट हैं और अब वह फिर से सामान्य जीवन की ओर लौट सकते हैं, जैसा कि वह पहले थे। उन्हें कल अस्पताल से छुटटी दी जा सकती है।" गांगुली का इलाज करने के लिए कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में नौ डॉक्टरों की टीम बनाई गई थी और अस्पताल में उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी।

जय कोवली बीएफआई के किसी भी पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे

बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) के महासचिव जय कोवली ने कहा है कि वह महासचिव या फिर किसी अन्य पद के लिए चुनाव नहीं लड़ेंगे। कोवली ने एक बयान जारी कर कहा, "मैंने निर्णय लिया है कि मैं महासचिव या फिर किसी अन्य पद के लिए चुनाव नहीं लड़ूंगा। मैं चाहता हूं कि युवा आगे आएं और ये भूमिकाएं सम्भालें। मैं इसे लेकर एक उदाहरण कायम करना चाहता हूं कि दूसरे लोग भी अपने पदों को छोड़ें और युवाओं को आगे आकर नेतृत्व करने का मौका दें।" कोवली ने कहा कि वह भले ही चुनाव नहीं लड़ रहे हैं और आने वाले समय में उनके पास मुक्केबाजी से जुड़ा कोई भी पद नहीं होगा लेकिन अगर मांगा गया तो वह मुक्केबाजी से जुड़े मामलो में अपनी राय देते रहेंगे और इस खेल के विकास में सतत प्रयत्नशील रहेंगे।

पूर्व फुटबालर चौबे की याचिका पर अगले सप्ताह होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट पूर्व भारतीय फुटबालर कल्याण चौबे की याचिका पर अगले सप्ताह सुनवाई करेगी। चौबे ने अपनी याचिका में अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) में नए चुनाव कराने की मांग की है। वर्ष 1999 से 2006 तक भारतीय सीनियर फुटबाल टीम के लिए खेल चुके पूर्व गोलकीपर चौबे ने सुप्रीम कोर्ट में पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिक दाखिल कर कहा था कि एआईएफएफ के मौजूदा कार्यकारी समिति का कार्यकाल नहीं बढ़ाया जाए और जल्द नया चुनाव कराया जाए। चौबे ने साथ ही कोर्ट से यह भी मांग की थी कि चुनाव योग्यता प्रक्रिया में सुधार किया जाए ताकि पूर्व खिलाड़ी भी चुनाव लड़ सके और एआईएफफ की निर्णय प्रक्रिया का हिस्सा बन सके। मुख्य न्यायाधीश एस.ए. बोबडे और न्यायमूर्ति ए.एस. बोपन्ना और वी. रामसुब्रमण्यन की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा, "सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के अनुरोध पर प्रतिवादी (एस) को अगले सप्ताह उपस्थित होने की तारीख दी।"

बंगाल: पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला का मंत्री पद से इस्तीफा

सुवेंदु अधिकारी के बाद अब पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। वह खेल राज्यमंत्री थे। सूत्रों के मुताबिक, शुक्ला ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो और पार्टी के राज्य प्रमुख सुब्रत बख्शी को अपना इस्तीफा भेज दिया है और मुख्यमंत्री द्वारा इसे स्वीकार भी कर लिया गया है। उत्तर हावड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक लक्ष्मी रतन शुक्ला हावड़ा जिले में टीएमसी के अध्यक्ष भी थे। हालांकि सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है कि 39 वर्षीय इस पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी ने टीएमसी के विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है। राज्य विधानसभा में एक विधायक के तौर पर अपना कार्यकाल पूरा करने में वह अपनी रुचि दिखा रहे हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय