धोनी-अजहरूद्दीन के क्लब में शामिल हुए कोहली, 200 मैचों में कमान संभालने वाले तीसरे कप्तान बने विराट

कोहली इसके साथ ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मोहम्मद अजहरूद्दीन के क्लब में शामिल हो गए जिन्होंने उनसे पहले भारत के लिए 200 मैचों में कप्तानी है। अजहरूद्दीन ने टीम इंडिया का 221 मैचों में नेतृत्व किया है जबकि धोनी ने भारत के लिए 332 मैचों में कप्तानी की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

भारतीय कप्तान विराट कोहली भारत के लिए 200 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कप्तानी करने वाले तीसरे कप्तान बन गए हैं। जनवरी 2017 में टीम इंडिया के तीनों प्रारूपों में कप्तान बने कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए तीसरे वनडे में कप्तानी करने के साथ यह उपलब्धि हासिल की।

कोहली इसके साथ ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मोहम्मद अजहरूद्दीन के क्लब में शामिल हो गए जिन्होंने उनसे पहले भारत के लिए 200 मैचों में कप्तानी है। अजहरूद्दीन ने टीम इंडिया का 221 मैचों में नेतृत्व किया है जबकि धोनी ने भारत के लिए 332 मैचों में कप्तानी की है। धोनी के दिसंबर 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कोहली को भारतीय टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी।

धोनी ने इसके बाद जनवरी 2017 में सीमित ओवरों की कप्तानी भी छोड़ दी थी जिसके बाद कोहली तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;