खेल की 5 बड़ी खबरें: कोलकाता ने पंजाब को दिया 165 रनों का लक्ष्य और धोनी के सामने होगी 'विराट' चुनौती!

किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच इंडियन प्रीमियर 2020 का 24वां मुकाबला खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने पंजाब को जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य दिया है और महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स का शाम 7.30 बजे विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से मुकाबला होगा।

फोटो: @IPL
फोटो: @IPL
user

Pawan Nautiyal

IPL 13: कोलकाता के खिलाफ पंजाब को जीत के लिए चाहिए 165 रन

किंग्स इलेवन पंजाब ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को शनिवार को आईपीएल-13 में शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में 20 ओवरों में छह विकेट पर 164 रनों पर ही रोक दिया। कोलकाता के लिए एक बार फिर युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का बल्ला चमका। कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी अर्धशतक जमाया और इन्हीं के दम पर टीम एक लिहाज से सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रही। गिल ने अपनी 57 रनों की पारी में 47 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए। कार्तिक ने भी 58 रन बनाए लेकिन उन्होंने गिल से कम गेंदें खेलीं। कार्तिक ने 29 गेंदों का सामना कर आठ चौके और दो छक्के लगाए। पंजाब के लिए रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह ने एक-एक विकेट लिए।

IPL 2020: धोनी के सामने होगी 'विराट' चुनौती!

लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स का इंडियन प्रीमियर लीग में शाम 7.30 बजे विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से मुकाबला होगा। ये मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है, क्योंकि आरसीबी और सीएसके दोनों ही टीमें अपना पिछला मैच हार चुकी हैं और दोनों ही टीमें जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी। खासकर सीएसके, क्योंकि एमएस धौनी की टीम 6 मैचों में 2 मैच ही जीत सकी है। वहीं, विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम 5 में से 3 मैच जीत चुकी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

भारत का आस्ट्रेलिया दौरा : क्वींसलैंड में 14 दिन तक क्वारंटीन में रहेगी भारतीय टीम!

भारत को अगले महीने आस्ट्रेलिया का दौरा करना है। सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय टीम का क्वींसलैंड में 14 दिन तक क्वारंटीन में रहने का कार्यक्रम है और क्वींसलैंड स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे संकेत दिए हैं कि भारतीय टीम के अनिवार्य क्वारंटीन प्रोटोकॉल में छूट मिल सकती है। क्वींसलैंड स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने आईएएनएस से इसकी पुष्टि की है। प्रवक्ता ने कहा है कि क्वारंटीन पर विचार करने के लिए उसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीसीआई) से एक आवदेन मिला है। ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई अपने इस आवेदन के जरिए 14 दिन के क्वारंटीन अवधि में रियायत चाहता है। भारतीय टीम अगर 14 दिन के क्वारंटीन में रहती है तो वह सीमित ओवरों की सीरीज से पहले अभ्यास मैच खेलने में असमर्थ रहेगी। संभावित कार्यक्रम के अनुसार, भारत को 14 नवंबर से वनडे सीरीज की शुरुआत करनी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

दिल्ली: IPL सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़, 17 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने आईपीएल मैचों पर सटटा लगाते हुए दक्षिण दिल्ली के देवली गांव से 17 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। गिरफ्तार किए गए लोग शुक्रवार को संयुक्त अरब अमीरात में जारी आईपीएल-13 में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स मैच पर सटटा लगा रहे थे, जहां पुलिस ने देर रात छापेमारी करके हिरासत में ले लिया। इनके पास से मोबाइल फोन, टीवी सेट और डीटीएच कनेक्शन और करीब 81000 रुपये बरामद किए गए हैं। दक्षिण दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर ने कहा, " तीन लोगों को क्रिकेट मैचों के स्कोर की जांच करने और सट्टेबाजी की दरों को संशोधित करने के लिए सट्टेबाजों को सूचित करने का काम सौंपा गया था, जबकि अन्य विभिन्न माध्यमों से जुआ और सट्टेबाजी में थे।" पुलिस ने कहा कि इनके खिलाफ नेब सराई पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

निर्वाचन अधिकारी ने रद्द किए डीडीसीए चुनाव

इस महीने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के लिए होने वाले चुनावों को संघ के सचिव के 'गैरजिम्मेदाराना और गैरकानूनी व्यवहार के चलते' डीडीसीए के लोकपाल न्यायाधीश दीपक वर्मा की सलाह पर रद्द कर दिया गया है। निर्वाचन अधिकारी नवीन बी. चावला ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। डीडीसीए के अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और चार निदेशकों के लिए चुनाव 17 से 20 अक्टूबर के लिए होने थे। इनके परिणाम 21 अक्टूबर को घोषित किए जाने थे। चावला ने एक छोटा नोटिस जारी कर इस बात की जानकारी दी और कहा कि बाकी की जानकारी बाद में साझा की जाएगी। चावला ने कहा, "मैं लोकपाल न्यायाधीश दीपक वर्मा द्वारा आज (10 अक्टूबर) को दिन में 1:30 बजे मिली सलाह के बाद इन चुनावों को रद्द करने को लेकर मजबूर हूं। ऐसा डीडीसीए के सचिव का गैरजिम्मेदाराना और गैरकानूनी व्यवहार के कारण किया गया है। सभी संबंधित लोगों को सूचित किया जा चुका है।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next