खेल की 5 बड़ी खबरें: धोनी के फेयरवेल मैच को तैयार BCCI और सीएसए ने गोवेंदर को कार्यकारी CEO किया नियुक्त

BCCI हाल में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए एक फेयरवेल मैच का आयोजन करने के लिए तैयार है और क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कुगेंद्री गोवेंदर को तत्काल प्रभाव से अपना कार्यकारी मुख्य अधिकारी (सीईओ) नियुक्त करने की बुधवार को घोषणा की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

'धोनी के लिए फेयरवेल मैच का आयोजन करने को तैयार BCCI'

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) हाल में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए एक फेयरवेल मैच का आयोजन करने के लिए तैयार है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि बोर्ड आगामी आईपीएल के दौरान इस मामले में धोनी से बात करेगा और फिर उसी के अनुसार आगे का कार्यक्रम तय करेगा। अधिकारी ने कहा, " फिलहाल कोई अंतर्राष्ट्रीय सीरीज नहीं है। हो सकता है कि आईपीएल के बाद हम देखेंगे कि क्या किया जा सकता है क्योंकि धोनी ने देश के लिए बहुत कुछ किया है और वह इस सम्मान के हकदार हैं। हम हमेशा उनके लिए एक फेयरवेल मैच चाहते थे, लेकिन धोनी एक अलग खिलाड़ी हैं। जब उन्होंने अपने संन्यास की घोषणा की तो किसी ने भी इसके बारे में सोचा नहीं था।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS

सीएसए ने गोवेंदर को कार्यकारी सीईओ नियुक्त किया

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कुगेंद्री गोवेंदर को तत्काल प्रभाव से अपना कार्यकारी मुख्य अधिकारी (सीईओ) नियुक्त करने की बुधवार को घोषणा की। पूर्व सीईओ के अपने पद से इस्तीफा देने के बाद गोवेंदर कार्यकारी सीईओ बनाई गई हैं। सीएसए के कार्यकारी अध्यक्ष बेरेसफोर्ड विलियम्स ने एक बयान में कहा, "हमें सीएसए के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी के रूप में कुगेंद्री गोवेंदर की नियुक्ति की घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है। वह कॉपोर्रेट क्षेत्र में 23 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ एक बहुपक्षीय कार्यकारी लीडर हैं और वर्तमान में क्रिकेट अफ्रीका के साथ मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी का पद संभाल रही हैं।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS

रोनाल्ड कोमैन होंगे एफसी बार्सिलोना के नए मुख्य कोच

नीदरलैंड्स के मौजूदा कोच रोनाल्ड कोमैन स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना के नए मुख्य कोच होंगे। बार्सिलोना के लिए खेल चुके पूर्व डिफेंडर कोमैन अब क्वीक सेटियन की जगह लेंगे, जिन्हें इसी हफ्ते उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया है। बार्सिलोना क्लब के अध्यक्ष जोसेप मारिया बाटरेमू ने मंगलवार रात इस बात की पुष्टि की कि कोमैन अब क्लब के अगले मुख्य कोच होंगे। बाटरेमू ने बार्सा टीवी से कहा, "अगर कोई बदलाव नहीं होता है, तो हम कोमैन को अपने अगले कोच के रूप में घोषित करेंगे और वह इस टीम का नेतृत्व करेंगे। इन खिलाड़ियों को एक अलग प्रकार की परियोजना के साथ आगे बढ़ाया जाएगा, जिसका नेतृत्व एक ऐसा कोच करेगा जिसे सभी बार्का प्रशंसक जानते हैं।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS

राशिद में अभी भी टेस्ट क्रिकेट खेलने की तमन्ना : एड स्मिथ

इंग्लैंड के राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा है कि लेग स्पिनर आदिल राशिद के पास अभी भी टेस्ट गेंदबाज बनने की 'आकांक्षाएं' हैं। 32 साल के राशिद ने हाल में इंग्लैंड के लिए वनडे में अपने 150 विकेट पूरे किए हैं। वह काफी समय से क्रिकेट से लंबे प्रारूप से बाहर हैं। उन्होंने अपना पिछला टेस्ट मैच जनवरी 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। स्मिथ ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, " आदिल के साथ मुख्य बात यह है कि वह अपने कंधे की चोट से काफी अच्छी तरीके से उबरे है। सीमित ओवरों के क्रिकेट में उनका फॉर्म वास्तव में अच्छा है। हम सभी ने उनके कौशल और मेहनत को देखा है जो कि वो लगातार दिखा रहे हैं।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS

अर्जुन अवार्ड के लिए नामित होने पर दिव्या बोलीं, चांद के ऊपर हूं

भारतीय महिला पहलवान दिव्या काकरान ने बुधवार को कहा कि अर्जुन अवॉर्ड के लिए नामित होने से वह बेहद खुश और सम्मानित महसूस कर रही हैं। राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समिति ने अर्जुन अवॉर्ड के लिए दिव्या के नाम की सिफारिश की है। दिव्या के अलावा तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, पिस्टल निशानेबाज मनु भाकेर और सौरभ चौधरी तथा रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता महिला पहलवान साक्षी मलिक सहित 25 खिलाड़ियों के नामों की सिफारिश इस साल के अर्जुन अवॉर्ड के लिए की गई है। राष्ट्रीय पुरस्कार समिति की मंगलवार को यहां राष्ट्रीय राजधानी में एक बैठक हुई, जिसमें इस पुरस्कार के लिए खिलाड़ियों के नामों की सिफारिश की गई। दिव्या ने आईएएनएस से कहा, " मैं अपनी भावनाओं को बयां नहीं कर सकती। अर्जुन पुरस्कार पाना हर खिलाड़ी का सपना होता है। मैं अभी चांद के ऊपर हूं। मेरे परिवार और मुझे बहुत संघर्ष का सामना करना पड़ा और यह पुरस्कार हमारी उसी सारी मेहनत का परिणाम है।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next