खेल

दिल्ली वनडे मैच: टीम इंडिया के लिए करो या मरो की स्थिति, इसलिए जीतना जरूरी है आज 

क्रिकेट विश्वकप से पहले भारतीय टीम का यह आखिरी मैच है। ऐसे में टीम इंडिया जीत के साथ वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में उतरना चाहेगी। इस सीरीज की शुरुआत में भारत ने लगातार 2 मैच जीतकर बढ़त बना ली थी। लेकिन बाद के दो मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच, आज दिल्ली के ऐतिहासिक फिरोजशाह कोटला मैदान में होने वाला है। इस सीरीज में दोनों टीमें 2-2 मैच जीतकर बराबरी पर हैं। आज का मैच इसलिए भी रोमांचक होगा, क्योंकि जो भी टीम आज का मैच जीतती है, इस सीरीस पर उसका कब्जा हो जाएगा। मेजबान टीम इंडिया किसी भी सूरत में यह मैच हारना नहीं चाहेगी क्योंकि भारतीय टीम इससे पहले हुई टी 20 सीरीज हार गयी थी। अगर भारतीय टीम आज का मैच हारती है, तो उन्हें इस सीरीस से भी हाथ धोना पड़ेगा।

दरअसल क्रिकेट विश्वकप से पहले इंडियन टीम का यह आखिरी मैच है। ऐसे में टीम इंडिया जीत के साथ वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में उतरना चाहेगी। इस सीरीज की शुरुआत में भारत ने लगातार 2 मैच जीतकर बढ़त बना ली थी। लेकिन बाद के दो मैचों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा और फिलहाल ऑस्ट्रेलियन टीम भी 2 मैच जीतकर बराबरी पर है।

विराट कोहली की कप्तानी में आज का यह मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा जिसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर किया जाएगा। इसके अलावा मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉट स्टार पर की जाएगी।

टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी।

टीम ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी, झाय रिचर्डसन, एंड्र्यू टाय, एडम जंपा, नाथन लियोन, जेसन बेहरनडॉर्फ, पैट कमिंस।

लोकप्रिय