खेल की 5 बड़ी खबरें: राष्ट्रपति के उस कार्यक्रम में मैरीकॉम भी हुई थी शामिल और कोरोना से 2 पत्रकारों की मौत

भारतीय महिला बॉक्सर एमसी मैरी कॉम ने आइसोलेशन में रहने का वादा तोड़ा है, मैरीकॉम राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल हुई, जिसके बाद मैरीकॉम के कोरोना पीड़ित होने की आशंका जताई जा रही है और कोरोना वायरस के कारण स्पेन में दो खेल पत्रकारों की मौत हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एमसी मैरीकॉम ने तोड़ा क्‍वारेंटाइन प्रोटोकॉल, राष्‍ट्रपति के कार्यक्रम में हुई शामिल

कोरोनावायरस की भयंकर स्थिति के बीच भारत की दिग्गज महिला मुक्केबाज और राज्य सभा सांसद मैरी कॉम ने विश्व स्वास्थ संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा बताए गए विदेश से लौटने के बाद 14 दिन के एकांतवास के नियम को धता बताते हुए राष्ट्रपति भवन में आयोजित भोज में हिस्सा लिया। मैरी कॉम 13 मार्च को जॉर्डन से एशिया-ओसनिया ओलम्पिक क्वालीफायर खेल कर लौटी हैं और उन्होंने 18 मार्च को राष्ट्रपति भवन में हुए कार्यक्रम में शिरकत की थी।

राष्ट्रपति रामानाथ कोविंद के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से जो चार फोटो ट्वीट की गई हैं उनमें से एक में मैरी कॉम भी हैं। इन फोटों के कैप्शन में लिखा है, "राष्ट्रपति कोविंद ने उत्तर प्रदेश और राजस्थान के सांसदों के लिए राष्ट्रपति भवन में ब्रेकफास्ट का आयोजन किया था।" इस पर मैरी कॉम ने कहा, "जब से मैं जॉर्डन से आई हूं तब से मैं घर में हूं। मैं सिर्फ राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया और दुष्यंत से मिली नहीं और न ही उनसे हाथ मिलाया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

पुरुषों T20 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल के लिए हो सकता है रिजर्व डे

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) इस साल के आखिर में होने वाले पुरुषों के टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे का प्रस्ताव रख सकता है। इससे पहले आईसीसी को महिलाओं के टी20 विश्व कप नॉकआउट चरण में रिजर्व डे नहीं रखने के कारण काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। महिला टी20 वर्ल्ड कर में भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला बारिश में धुलने के कारण इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गया था, क्योंकि ग्रुप चरण में भारत के अधिक अंक थे। पुरुषों का टी20 विश्व कप 18 अक्टूबर से शुरू होगा, जिसमें फाइनल से पहले किसी रिजर्व डे का प्रावधान नहीं है। आईसीसी क्रिकेट समिति की इस साल के बीच में होने वाली बैठक में हालांकि इस पर चर्चा की जाएगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कोरोना वायरस: स्पेन के दो खेल पत्रकारों की मौत

कोरोना वायरस के कारण स्पेन में दो खेल पत्रकारों की मौत हो गई है। अंतरराष्ट्रीय खेल पत्रकार संघ (एआईपीएस) की रिपोर्ट के मुताबिक 59 साल के जोस मारिया कैनडेला और 78 साल के थॉमस डिएज वाल्डेस की गुरुवार को इस भयंकर वायरस के कारण मौत हो गई। जोस रेडियो नेशनल डि स्पेन (आरएनई) के लिए काम करते थे, तो वहीं थॉमस मोटरप्वाइंट नेटवर्क एडिटर्स के महानिदेशक थे। वह साथ ही 30 साल तक स्पेन के अखबार एएस के रिपोर्टर भी थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कोविड-19 : ताइवानी बैडमिंटन टीम की सदस्य कोरोना से पीड़ित

हाल ही में समाप्त ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने वाली ताइवानी टीम की एक सपोर्ट स्टाफ कोरोनावायरस से पीड़ित पाई गई है। इस खबर के बाद भारतीय खिलाड़ियों में भी दहशत है। ताइवान की मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक डेनमार्क की खिलाड़ी हैंस क्रिस्टीयन विटिन्गुस ने ताइवानी टीम की सदस्य के कोरोना से पीड़ित होने की पुष्टि की है। ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया था। भारत की ओर से सायना नेहवाल, एचएस प्रणॉय, अश्विनी पोनप्पा, पारूपल्ली कश्यप और पीवी सिंधु वहां खेली थीं। इन खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट को रद्द नहीं करने को लेकर आयोजकों की आलोचना भी की थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

आचार संहिता के उल्लंघन के दोषी पाए गए उमर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल को दो अलग-अलग घटनाओं के लिए आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया है। पीसीबी ने कहा है कि उमर ने उसके एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन करते हुए उसे किसी बाहरी व्यक्ति द्वारा किसी गलत व्यवहार के लिए सम्पर्क किए जाने की घटना पीसीबी को नहीं दी। इसी कारण उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। मंगलवार को उमर के नाम नोटिस जारी किया गया था और अब अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर वह 31 मार्च, 2020 तक जवाब दे सकते हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय