खेल की 5 बड़ी खबरें: राजस्थान और दिल्ली के बीच महामुकाबला और सहवाग ने CSK के बल्लेबाजों पर किया कटाक्ष

IPL 13 में आज शाम 7.30 बजे राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच महामुकाबला शारजाह में होगा और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के लचर प्रदर्शन पर कटाक्ष किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 13: आज राजस्थान और दिल्ली के बीच टक्कर

IPL 13 में आज शाम 7।30 बजे राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच महामुकाबला शारजाह में होगा। इस मैदान में राजस्थान का शानदार प्रदर्शन रहा है। शारजाह के मैदान में इन्होंने दो मैच जीते हैं। अबु धाबी और दुबई जैसे बड़े मैदानों में टीम पस्त हो गयी और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

संभावित खिलाड़ी

दिल्ली: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत, शिमरन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, अक्षर पटेल, इनरिच नॉर्टजे, हर्षल पटेल और कगिसो रबाडा

राजस्थान: जोस बटलर, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, राहुल तेवतिया, मनन वोहरा, महिपाल लोमरोर, अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, टॉम करन, अंकित त्यागी

IPL 13: औरेंज कैप राहुल और पर्पल कैप रबादा के पास

आईपीएल-13 के 22वें मैच के समापन के बाद औरेंज कैप किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल के पास ही है और पर्पल कैप भी दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबादा के पास है। आईपीएल में गुरुवार को सनाइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को दुबई इंटरनेशन स्टेडियम में खेले गए मैच में 69 रनों से हरा दिया।राहुल हालांकि इस मैच में सिर्फ 11 रन ही बना पाए लेकिन वह दूसरे स्थान पर काबिस फाफ डु प्लेसिस से अंतर बढ़ाने में कारगर रहे। राहुल के अब छह मैचों में 313 रन हो गए हैं। उनके बाद दूसरे स्थान पर चेन्नई के फाफ हैं जिनके नाम छह मैचों में 299 रन हैं। पंजाब के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 281 रन बनाकर तीसरे स्थान पर हैं।

CSK के कुछ बल्लेबाज 'सरकारी नौकरी' समझ बैठे हैं: सहवाग

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लचर प्रदर्शन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनके कुछ बल्लेबाज फ्रेंचाइजी को ‘सरकारी नौकरी’ मानते हैं, जिसमें प्रदर्शन के बिना भी वेतन सुनिश्चित रहता है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बुधवार को जीत के लिए 168 रनों का पीछा करते समय शेन वॉटसन की अर्धशतकीय पारी से बेहतर स्थिति में होने के बाद भी टीम पांच विकेट पर 157 रन ही बना सकी। यह पिछले पांच मैचों में टीम की चौथी हार थी।

ईसीबी ने 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट के लिए 18 खिलाड़ियों के नाम का किया ऐलान

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को अपने नए टूर्नामेंट द हंड्रेड के लिए 18 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप उनमें से एक हैं। पोप कार्डिफ जाकर वेल्श फायर से खेलेंगे। उनके साथ वहां इंग्लैंड की महिला खिलाड़ी कैटी जॉर्ज होंगी। पुरुष टीमों ने अधिकतर उन्हीं खिलाड़ियों को रिटेन किया है जो इस साल पहले संस्करण में खेलने वाले थे, लेकिन कोविड-19 के कारण उसे स्थगित कर दिया गया था। पोप ने कहा, "मैं वेल्श फायर के साथ खेलने को लेकर तैयार हूं। टीम के पास काफी मजबूत लाइन अप है और मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वह अपने स्टार खिलाड़ियों को बनाए रखने के लिए मेहनत करेगी।"

फ्रेंच ओपन: फाइनल में पहुंची केनिन

ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता सोफिया केनिन ने ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के फाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा को मात दी। अमेरिका की 21 साल की केनिन ने सातवीं सीड क्वितोवा को सीधे सेटों में 6-4, 7-5 से हरा फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में केनिन का सामना पोलैंड की युवा खिलाड़ी इगा स्वितेक से होगा जिन्होंने पहले सेमीफाइनल में नादिया पोडोरोस्का को 6-2, 6-1 से हरा कर पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जगह बनाई। बीबीसी ने केनिन के हवाले से लिखा, "क्वितोवा काफी मुश्किल खिलाड़ी हैं। उनका खेल काफी आक्रामक है और उनकी सर्विस शानदार है। मुझे अपने आप पर गर्व है। यह शानदार मैच था और मैं काफी खुश हूं।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next