IPL 2021: धोनी को कैसे रोक पाएंगे विराट कोहली? शारजाह में आज होगा हाई-वोल्टेज मैच

आईपीएल का 35वां मैच 24 सितंबर को यानी आज शारजाह में होगा। यह मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल का 35वां मैच 24 सितंबर को यानी आज शारजाह में होगा। यह मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। एक तरफ जहां एमएस धोनी सीएसके का नेतृत्व करेंगे, तो वहीं आरसीबी की कमान विराट कोहली के हाथों में होगी। स्टार खिलाड़ियों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पिछले मैच की करारी शिकस्त को भुलाकर मैदान में उतरेगी। आरसीबी जहां नये सिरे से शुरुआत करना चाहेगी वहीं चेन्नई ने रविवार को मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज की थी।

आपको बता दें, आरसीबी को अगर अंक तालिका में टॉप चार में जगह बनानी है तो उसके बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। उसे देवदत्त पडिक्कल और कप्तान विराट कोहली की सलामी जोड़ी से अच्छी शुरुआत की दरकार है। हालांकि आरसीबी को मिडिल ऑर्डर से भी सहयोग की जरूरत है क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में उसकी बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी थी। ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाजों को अपने टैलेंट के हिसाब से प्रदर्शन करना होगा। आरसीबी के गेंदबाजों को भी केकेआर के खिलाफ लचर प्रदर्शन को भुलाकर नये सिरे से शुरुआत करनी होगी। मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, काइल जेमीसन, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और आलराउंडर वाहिंदु हसरंगा में से कोई भी बल्लेबाजों पर अंकुश नहीं लगा पाया था।

दूसरी तरफ चेन्नई ने मुंबई के खिलाफ युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ की 58 गेंदों पर 88 रन की पारी से शानदार वापसी करके जीत दर्ज की थी।टीम के मुख्य बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस और मोईन अली खाता भी नहीं खोल पाये थे जबकि अंबाती रायुडु रिटायर्ड हर्ट हो गये थे। अनुभवी सुरेश रैना और धोनी भी नहीं चल पाये थे जिससे स्कोर चार विकेट पर 24 रन हो गया था। लेकिन गायकवाड़ ने रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो के साथ मिलकर टीम को छह विकेट पर 156 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया था। इसके बाद दीपक चाहर और ब्रावो ने गेंदबाजी में भी अपना कमाल दिखाया और अपनी टीम को सीजन की छठी जीत दिलायी। चेन्नई के पास इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करेन के रूप में अच्छा विकल्प है जिन्होंने पिछले साल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था।

संभावित टीमें-

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान) ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडु, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, कर्ण शर्मा, जोश हेजलवुड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, कृष्णप्पा गौतम, मिशेल सेंटनर, रविश्रीनिवासन साई किशोर, हरि निशांत, एन जगदीसन, चेतेश्वर पुजारा, केएम आसिफ, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), नवदीप सैनी, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिस्टियन, रजत पाटीदार, दुष्मंथा चमीरा, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी, वानेंदु हसारंगा, जॉर्ज गार्टन, युजवेंद्र चहल, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, काइल जेमिसन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, टिम डेविड, आकाश दीप, एबी डिविलियर्स।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia