5 बार FIFA वर्ल्ड कप में पूरी दुनिया का दिल जीतने वाले मेसी ने की रिटायरमेंट की पुष्टि, फाइनल मुकाबला होगा आखिरी

अर्जेंटीना के कप्तान मेसी ने कहा कि फीफा वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला, अर्जेंटीना के लिए उनका आखिरी मुकाबला होगा

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

फीफा विश्व कप मैच के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी और सेमीफाइनल में क्रोएशिया के खिलाफ जीत की नींव रखने वाल लियोनेल मेसी ने अपने रिटायरमेंट को लेकर घोषणा कर दी है। अर्जेंटीना के कप्तान मेसी ने कहा कि फीफा वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला, अर्जेंटीना के लिए उनका आखिरी मुकाबला होगा।

मेसी ने अर्जेंटीना के मीडिया आउटलेट डियारियो डेपोर्टिवो ओले से कहा, "मुझे यहां तक पहुंचने की बेहद खुशी है, फाइनल में अपना आखिरी गेम खेलकर अपनी वर्ल्ड कप की यात्रा को विराम दे रहा हूं। अर्जेंटीना के कप्तान ने आगे कहा, "अगले वर्ल्ड कप के लिए कई साल हैं और मुझे नहीं लगता कि मैं ऐसा कर पाऊंगा। और इस तरह खत्म करना सबसे अच्छा है।"


35 साल के मेसी का यह 5वां वर्ल्ड कप है और उन्होंने इस मामले में अपने हमवतन डिएगो मेराडोना और जेवियर मासचेरानो की चार वर्ल्ड कप के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

गौरतलब है कि फीफा वर्ल्ड कप 2022 में मंगलवार की देर रात अर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच सेमीफाइनल का मैच खेला गया। इसमें अर्जेंटीना ने दमदार प्रदर्शन करते हुए क्रोएशिया को 3-0 से मात दे दी। इस जीत के साथ ही वह 8 साल बाद फाइनल में पहुंच गई है। इस मैच में लियोनल मेसी का एक बार फिर जादू देखने को मिला। उन्होंने इस मैच में एक गोल किया साथ ही एक असिस्ट भी किया। इस खास प्रदर्शन के लिए मेसी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;