IPL 2021: आज मुंबई-पंजाब के बीच टॉप-4 के लिए होगी जंग, जानें कौन किस पर पड़ेगा भारी?

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडिंयस की हालत इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल के नजरिए से बेहद खराब नजर आ रही है। मुंबई ने अबतक खेले 10 में से केवल चार मुकाबलों में ही जीत दर्ज की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 2021 में बुधवार को एक नहीं बल्कि दो मैच खेले जाने हैं। मुंबई इंडियंस बनाम पंजाब किंग्‍स के बीच जंग शाम साढ़े सात बजे से देखने को मिलेगी। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडिंयस की हालत इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल के नजरिए से बेहद खराब नजर आ रही है। मुंबई ने अबतक खेले 10 में से केवल चार मुकाबलों में ही जीत दर्ज की है।

यूएई आने के बाद वो एक भी मुकाबला नहीं जीत पाए हैं। प्‍लेऑफ में जगह बनाने के लिए उन्‍हें अपने सभी चार मैच जीतने होंगे। चार में से तीन मुकाबले जीतने पर उन्‍हे अन्‍य टीमों के प्रदर्शन पर भी निर्भर करना होगा। पंजाब किंग्‍स की स्थिति ज्‍यादा अच्‍छी नहीं है। हालांकि वो नेट रनरेट के आधार पर मुंबई से दो पायदान उपर हैं।

पांच बार की चैम्पियन टीम के बल्लेबाजों ने निराश किया है। सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे युवा बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है । कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले दो मैचों में 33 और 43 रन बनाये लेकिन अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके । पहले दो मैचों से बाहर रहने के बाद हार्दिक पंड्या फिट होकर टीम में लौटे लेकिन कोई कमाल नहीं कर सके । ये खिलाड़ी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का भी हिस्सा हैं और इनका खराब फॉर्म चिंता का विषय है। आईपीएल के ठीक बाद यूएई और ओमान में टी20 विश्व कप खेला जाना है । गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने तीन मैचों में आठ विकेट लिये हैं लेकिन ट्रेंट बोल्ट और एडम मिल्ने को तीन तीन विकेट ही मिल सके । स्पिनर राहुल चाहर और कृणाल पंड्या ने निराश किया है ।

पंजाब पांचवें स्थान पर है जिसने पिछले मैच में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को हराया । उसके भी दस मैचों में आठ अंक है और वह आने वाले मैचों में कोई कोताही बरतने की स्थिति में नहीं है । पंजाब के पास आला दर्जे के विदेशी और भारतीय खिलाड़ी हैं लेकिन यह टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कभी नहीं कर सकी ।

संभावित टीमें:

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, ईशान पोरेल, शाहरुख खान, मोहम्मद शमी, नाथन एलिस, आदिल राशिद, मुरुगन अश्विन, हरप्रीत बराड़, मोइसेस हेनरिक्स, क्रिस जॉर्डन, एडेन मार्कराम, मनदीप सिंह, दर्शन नालकांडे , प्रभसिमरन सिंह, रवि बिश्नोई, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलन, सौरभ कुमार, जलज सक्सेना।

मुंबई इंडियन्स: रोहित शर्मा (कप्तान) क्विंटन डिकॉक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, अनुकुल रॉय, अर्जुन तेंदुलकर, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जेम्स नीशाम, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड , मार्को जानसेन, युद्धवीर सिंह, एडम मिल्ने, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, पीयूष चावला, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia