मिशन इंग्लैंड! भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम रवाना, जीत के साथ करना चाहेगी टूर्नामेंट का आगाज

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड रवानगी से पहले कप्तान विराट कोहली, तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज के साथ-साथ सीनियर महिला क्रिकेटरों मिताली राज और झूलन गोस्वामी की तस्वीरें भी ट्वीट कीं हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

विनय कुमार

भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम एक चार्टर विमान से गुरुवार तड़के इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रवानगी से पहले कप्तान विराट कोहली, तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज के साथ-साथ सीनियर महिला क्रिकेटरों मिताली राज और झूलन गोस्वामी की तस्वीरें भी ट्वीट कीं हैं।

सभी खिलाड़ी मास्क पहने हुए हैं। यह पहली बार है कि जब भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम एक साथ किसी दौरे के लिए रवाना हुई है।

दोनों टीमें लंदन पहुंचने के बाद साउथम्पटन जाएंगी, जहां वे क्वारंटीन में रहेंगी। साउथम्पटन में क्वारंटीन अवधि पूरा करने के बाद पुरुष टीम 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी।

वहीं, महिला टीम 16 जून से बिस्टल में इंग्लैंड टीम के साथ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी। महिला टीम का सात साल बाद यह पहला टेस्ट है।

महिला टीम 15 जुलाई का अपना दौरा समाप्त करेगी, जबकि पुरुष टीम वहीं रूकेगी और अगस्त सितंबर में इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। महिला टीम को इंग्लैंड के साथ तीन वनडे और तीन टी 20 मैच भी खेलना है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia