दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका

टीम इंडिया में केएल राहुल की जगह शुभम गिल को शामिल किया है। इसके अलावा उमेश यादव को भी टीम में जगह नहीं दी गई है। रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल इन मैचों में ओपनिंग करते दिखाई देंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच विशाखापट्टनम में 2 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकरी दी। वनडे के बाद अब टेस्ट में भी रोहित शर्मा ओपनिंग करते नजर आएंगे। टीम इंडिया के सीमित ओवर के ओपनर रोहित शर्मा अब टेस्‍ट में भी ओपनिंग करते दिखेंगे।

टीम इंडिया में केएल राहुल की जगह शुभम गिल को शामिल किया है। इसके अलावा उमेश यादव को भी टीम में जगह नहीं दी गई है। रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल इन मैचों में ओपनिंग करते दिखाई देंगे।

बता दें कि राहुल ने अपनी अंतिम 30 टेस्ट पारियों में 664 रन जुटाये हैं और इसमें उनका शानदार प्रदर्शन पिछले साल ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में 149 रन की पारी रहा था।

इसके अलावा टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर की जिम्‍मेदारी चेतेश्‍वर पुजारा, कप्‍तान विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे और हनुमा विहारी के कंधों पर होगी। विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी के लिए ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा से फैओंस को उम्मीदें होंगी।

गेंदबाजी विभाग में स्पिनरों में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को शामिल किया गया है। इसके अलावा मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा एक बार फिर अपनी गेंदबाजी से प्रोटियाज बल्लेबाजों को परेशान कर सकते है।

इस प्रकार है टीम:

विराट कोहली (कप्‍तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे (उप-कप्‍तान), हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और शुभमन गिल।

कब और कहां होंगे मैच?

पहला टेस्‍ट: 2-6 अक्‍टूबर, विशाखापट्टनम

दूसरा टेस्‍ट: 10-14 अक्‍टूबर, पुणे

तीसरा टेस्‍ट: 19-23 अक्‍टूबर, रांची

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Sep 2019, 6:39 PM