सेना की ड्यूटी समाप्त कर वापस लौटे महेंद्र सिंह धोनी, इस टीम के खिलाफ खेल सकते हैं टेस्ट सीरीज

दो महीने के लिए क्रिकट से दूर रहते हुए धोनी ने कुछ समय जम्मू में 106 टीए बटालियन (पैरा) के साथ समय बिताने का फैसला लिया था। करीब दो हफ़्तों तक आर्मी के लोगों के साथ समय बिताने के बाद धोनी ने 15 अगस्त को अपनी ड्यूटी समाप्त की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टेरिटोरियल आर्मी यूनिट के साथ समय बिताकर वापस लौट आए हैं। धोनी फिलहाल, अपनी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा के साथ नई दिल्ली में मौजूद हैं।

उन्होंने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर ना जाने का फैलसा किया था। दो महीने के लिए क्रिकट से दूर रहते हुए धोनी ने कुछ समय जम्मू में 106 टीए बटालियन (पैरा) के साथ समय बिताने का फैसला लिया था। करीब दो हफ़्तों तक आर्मी के लोगों के साथ समय बिताने के बाद धोनी ने 15 अगस्त को अपनी ड्यूटी समाप्त की।

धोनी को विक्टर फोर्स के हिस्से के रूप में कश्मीर घाटी में तैनात किया गया था और उन्होने पट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी की जिम्मेदारी निभाई।

वह बाद में 73वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर लद्दाख में दिखे और वहां के बच्चों के साथ क्रिकेट खेली। बास्केट बॉल कोर्ट पर क्रिकेट खेलते हुए धोनी की तस्वीर ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर भी की गई थी।

उनकी गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत ने विकेटकीपर-बल्लेबाजी की भूमिका निभाई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में धोनी के वापसी की उम्मीद है।

बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल की उपाधि दी जा चुकी है। वर्ल्ड कप 2019 के कई मैचों में धीमी गति से खेलने के लिए धोनी को आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था, जिसके बाद धोनी ने क्रिकेट से ब्रेक लेकर सेना के साथ रहकर देश सेवा का फैसला किया था।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय