खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL में आज भिड़ेंगी पहले-आखिरी स्थान की ये दो टीमें और KKR के इस खिलाड़ी को मिली क्लीन चिट!

IPL 13 में पहले स्थान पर काबिज मुंबई इंडियंस और आखिरी स्थान की टीम किंग्स इलेवन पंजाब का सामना शाम 7.30 बजे दूसरे मैच में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा और कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑफ स्पिनर सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन को आईपीएल की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन समिति ने क्लीन चिट दे दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

IPL 13: मुंबई-पंजाब के बीच आज होगा रोमांचक मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में पहले स्थान पर काबिज मुंबई इंडियंस और आखिरी स्थान की टीम किंग्स इलेवन पंजाब का सामना रविवार को दूसरे मैच में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा। पंजाब के लिए स्थिति काफी खराब है। उसे आठ मैचों में सिर्फ दो जीत मिली है, लेकिन एक अच्छी बात यह है कि वह अपना पिछला मैच जीतकर इस मैच में आ रही है जिससे उसका आत्मविश्वास बढ़ा होगा।

एक और अच्छी बात पंजाब के लिए यह है कि क्रिस गेल लौट आए हैं और फॉर्म में हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ उन्होंने 53 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। पंजाब के तीन बल्लेबाज फॉर्म में हैं। कप्तान लोकेश राहुल उनके सलामी जोड़ीदार मयंक अग्रवाल और गेल। यह तीनों ही अगर चल जाते हैं तो पंजाब का काम हो जाएगा लेकिन इन तीनों के बाद थोड़ी बहुत उम्मीद किसी से की जा सकती है तो वो हैं निकोल पूरन।

कोलकाता के इस खिलाड़ी के लिए राहत भरी खबर, मिली क्लीन चिट

कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑफ स्पिनर सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन को आईपीएल की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन समिति ने क्लीन चिट दे दी है। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 10 अक्टूबर को खेले गए मैच में नरेन के गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की गई थी। इस मैच के बाद कोलकाता ने आईपील की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन समिति से नरेन के गेंदबाजी एक्शन की आधिकारिक जांच की अपील की थी और उनकी स्लो मोशन में वीडियो फुटेज भी जमा कराई थी। जैसा आईएएनएस ने पहले अपनी खबर में बताया था कि नरेन के गेंदबाजी एक्शन की कोविड-19 के कारण 3डी बायोमेकेनिकल जांच नहीं हो सकती और इसलिए उन्हें अपने वीडियो फुटेज मुहैया करानी होगी।

IPL 13 : जानें किसके पास है ऑरेंज और पर्पल कैप

आईपीएल-13 के 34 मैचों की समाप्ति के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने ऑरेंज कैप अपने पास ही रखी है। राहुल के आठ मैचों में 448 रन हैं। दूसरे स्थान पर उनकी टीम के ही साथी मयंक अग्रवाल हैं जिन्होंने 382 रन बनाए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डु प्लेसिस 365 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। गेंदबाजी में दिल्ली के कगिसो रबादा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले स्थान पर हैं। आठ मैचों में रबादा ने 19 विकेट लिए हैं। उनके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के युजवेंद्र चहल नौ मैचों से 13 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर हैं। राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर के नौ मैचों से 12-12 विकेट हैं।

आईपीएल मैच में ई-सिगरेट पीते पाए गए फिंच

आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज एरॉन फिंच को शनिवार को आईपीएल-13 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और रास्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में ई-सिगरेट पीते देखा गया। इस मैच में बेंगलोर ने सात विकेट से जीत दर्ज की, लेकिन मैच के अंतिम ओवर में जब बेंगलोर को 10 रनों की जरूरत थी, कैमरा बेंगलोर के ड्रेसिंग रूम की तरफ गया और खिलाड़ियों के चेहरे की शिकन को कैद किया। तभी फिंच को ई-सिगरेट पीते देखा गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और कई तरह की प्रतिक्रियाएं इस पर आने लगीं।

स्पैनिश लीग: रियाल मेड्रिड, बार्सिलोना को मिली हार

स्पैनिश लीग की मौजूदा विजेता रियाल मेड्रिड को इस सीजन में पहली हार का सामना करना पड़ा और यह हार उन्हें प्रमोट होकर आई नई टीम काडिज ने दी। स्ट्राइकर लोजानो द्वारा 16वें मिनट में किए गए गोल के दम पर काडिज ने यह जीत हासिल की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, काडिज ने इस सीजन घर से बाहर खेले अपने तीनों मैचों में जीत हासिल की है। लोजानो के गोल से पहले उसने चार गोल करने के मौके गांवाए थे। मेड्रिड के लिए करीम बेंजेमा ने गोल करने की कोशिश की लेकिन उनका शॉट बार से टकरा गया। 45वें मिनट में सर्जियो रामोस, लोजाने से टकराने के बाद अपना घुटना चोटिल कर बैठे थे और इसलिए उन्हें बाहर जाना पड़ा।

next