मुंबई टेस्ट: भारत में जन्में इस न्यूजीलैंड गेंदबाज ने किया कमाल, झटके 10 विकेट, कुंबले की बराबरी

मुंबई टेस्ट में भारत भारत 325 रन पर ऑल आउट हो गई है। न्यूजीलैंड के अजाज पटेल ने एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रच दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला मुंबई में खेला जा रहा है। भारतीय टीम के खिलाफ भारत में जन्म कीवी स्पिनर एजाज पटेल ने शानदार गेंदबाजी कर टीम को बैकफुट पर धकेला। पहली पारी में भारत 325 रन पर ऑलआउट हो गई।

आपको बता दें, न्यूजीलैंड के एजाज पटेल ने भारतीय पारी के सभी दस विकेट झटक लिए हैं, इसी के साथ उन्होंने भारत के महान स्पिनर अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की है। मुंबई टेस्ट की पहली पारी में एजाज पटेल ने टीम इंडिया के सभी दस बल्लेबाजों के विकेट झटके।

बता दें, एक ही पारी में सभी दस विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के खिलाड़ी एजाज पटेल दुनिया के तीसरे बॉलर बने हैं, उनसे पहले ये कारनामा इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले ने किया था।

इंग्लैंड के जिम लेकर ने साल 1956 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक पारी में दस विकेट लिए थे। जिम लेकर ने तब 51.2 ओवर में 23 मेडन ओवर फेंके थे और 53 रन देकर 10 विकेट झटके थे।

वहीं भारत के अनिल कुंबले ने दिल्ली में पाकिस्तान के खिलाफ पारी में दस विकेट झटके थे। तब अनिल कुंबले ने सिर्फ 26.3 ओवर में 74 रन देकर दस विकेट झटके थे और ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने थे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia