हैमिल्टन टी-20: न्यूजीलैंड ने भारत को तीसरे और आखिरी मुकाबले में 4 रन से हराया, सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 212 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर भारत को निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 208 रन पर रोक दिया। भारत के लिए विजय शंकर ने 43 और कप्तान रोहित शर्मा ने 38 रन बनाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हैमिल्टन के सेडन पार्क मैदान पर खेले गए न्यूजीलैंड ने अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में रविवार को भारत को चार रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

भारत को आखिरी 6 ओवरों में जीत के लिए 74 रन की जरूरत थी। पहली ही गेंद पर छक्का जड़कर शुरुआत करने वाले हार्दिक पंड्या 11 गेंदों पर 2 छक्के, एक चौके की मदद से 21 रन बना कर एक छोर पर थे। लेकिन 15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हार्दिक आउट हुए, तो निगाहें धोनी पर जा टिकीं, लेकिन जब धोनी सस्ते में आउट हो गए, तो उम्मीदें धराशायी होती दिखाई दीं। इस बीच दिनेश कार्तिक और क्रुमाल पांड्या ने अपने अंदाज में फिर से बैटिंग शुरू की। इन्होंने स्लॉग ओवरों में बेहतरीन बल्लेबाजी से मैच में रोमांच को सबसे चरम पर पहुंचा दिया। लेकिन आखिरी ओवरों में भारत को जीत के लिए 16 रन बनाने थे, तो यह दोनों खिलाड़ी मिलकर सिर्फ 11 रन ही बना सके और भारत को यह मैच गंवाना पड़ा।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 212 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर भारत को निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 208 रन पर रोक दिया। भारत के लिए विजय शंकर ने 43 और कप्तान रोहित शर्मा ने 38 रन बनाए। मेजबान टीम के लिए मिशेल सेंटनर और डेरी मिशेल ने 2-2 दो विकेट लिए।

इससे पहले मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने शुरू से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और भारत को 213 रनों का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड के लिए कोलिन मुनरो ने सबसे अधिक 72 रन बनाए। उन्होंने 40 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और पांच छक्के जड़े।

मुनरो के अलावा, टिम सेइफर्ट ने 43 और हरफनमौला खिलाड़ी कोलिन डी ग्रांडहोम ने 30 रनों का योगदान दिया। वहीं मेहमान टीम की ओर से कुलदीप यादव ने दो जबकि खलील अहमद और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 10 Feb 2019, 4:18 PM
लोकप्रिय