खेल की 5 बड़ी खबरें: ओलंपिक गोल्फ क्वालीफाइंग को जून 2021 तक बढ़ाया गया और उमर के बैन का कुछ हिस्सा होगा सस्पेंड!

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सीनियर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ओर शॉन मार्श को गुरुवार को जारी खिलाड़ियों की वार्षिक अनुबंध सूची से बाहर कर दिया जबकि मार्नस लाबुशेन और जो बर्न्स सहित छह नए चेहरों को इसमें जगह दी है और PCB ने कहा उमर अकमल के बैन का कुछ हिस्सा हो सकता है सस्पेंड।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 6 नए खिलाड़ियों को दिया कॉन्ट्रैक्ट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने सीनियर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ओर शॉन मार्श को गुरुवार को जारी खिलाड़ियों की वार्षिक अनुबंध सूची से बाहर कर दिया जबकि मार्नस लाबुशेन और जो बर्न्स सहित छह नए चेहरों को इसमें जगह दी है। कोविड-19 महामारी के कारण यह सूची तय समय से बाद में जारी की गई है। यह सूची 2020-21 के सत्र के लिए है, जिसमें मिशेल मार्श, एस्टन एगर, बर्न्स, लाबुशेन, केन रिचर्डसन और मैथ्यू वेड के रूप में छह नए चेहरे शामिल हैं। लाबुशेन ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 2018 में पदार्पण किया था और वह आईसीसी रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच गए थे। उन्होंने अब तक 14 टेस्ट मैचों में 63 से अधिक औसत से 1459 रन बनाए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

उमर अकमल के बैन का कुछ हिस्सा हो सकता है सस्पेंड:PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के सूत्रों ने कहा कि क्रिकेट बोर्ड का अनुशासनात्मक पैनल उमर अकमल को लेकर जब जल्द ही अपना विस्तृत फैसला सुनाएगा तो उनके प्रतिबंध का कुछ हिस्सा निलंबित हो सकता है। पीसबी ने उमर पर भ्रष्ट संपर्क की जानकारी नहीं देने के लिए तीन साल का प्रतिबंध लगाया है। सोमवार को लाहौर में पैनल की एक घंटे तक चली सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) मिरान चौहान ने यह फैसला सुनाया था। उमर स्वयं सुनवाई के लिए पहुंचे थे। सूत्रों ने पीटीआई से कहा, ‘लोग तीन साल के प्रतिबंध को लेकर सीधे नतीजों पर पहुंच गए लेकिन अभी विस्तृत फैसला नहीं आया है।'

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

ओलंपिक गोल्फ क्वालीफाइंग को जून 2021 तक बढ़ाया गया

अंतर्राष्ट्रीय गोल्फ महासंघ (आईजीएफ) ने घोषणा की है कि टोक्यो ओलंपिक गोल्फ क्वालीफाइंग को जून 2021 तक बढ़ाया दिया गया है और अब पुरुष गोल्फरों को अगले साल 21 जून तक तथा महिला गोल्फरों को 28 जून तक ओलंपिक गोल्फ रैंकिंग (ओजीएफ) अंक जुटाने होंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आईजीएफ और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने 2021 में प्रतियोगिताओं की नई तारीखों को समायोजित करने की घोषणा की। इसमें पुरुष और महिलाओं समेत 60 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। ओजीआर पुरुषों और महिलाओं की वल्र्ड गोल्फ रैंकिंग (डब्ल्यूडब्ल्यूजीआर) के लिए आधिकारिक वल्र्ड गोल्फ रैंकिंग (ओडब्ल्यूजीआर) पर आधारित है। ओडब्ल्यूजीआर और डब्ल्यूडब्ल्यूजीआर के कार्यकारी बोर्ड 20 मार्च को निर्धारित की गई रैंकिंग को कोविड-19 महामारी के कारण अब निलंबित किया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

बेंगलुरु एफसी ने 4 खिलाड़ियों के करार में किया विस्तार

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की पूर्व चैंपियन बेंगलुरु एफसी ने अपने चार युवा खिलाड़ियों अजय छेत्री, नामंग्यल भुटिया, लिओन अगस्टीने और नाओरेम सिंह के करार को आगे बढ़ाया है। बेंगलुरु एफसी ने एक बयान में कहा कि नए करार के अनुसार, अजय दो और सीजन तक जबकि लिओन, नामंग्यल और रोशन तीन सीजन और क्लब में बने रहेंगे। नामंग्यल ने बीडीएफए सुपर डिवीजन लीग में एक गोल और चार असिस्ट किया है जबकि अजय ने चार गोल और पांच असिस्ट और रोशन ने दो गोल तथा तीन असिस्ट किए हैं। वहीं, लिओन ने सात गोल और चार असिस्ट किए हैं और पिछले सीजन में बेंगलुरु के लिए आईएसएल में पदार्पण भी किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

इंग्लैंड के पूर्व डिफेंडर ट्रेवर चेरी का निधन

इंग्लैंड फुटबाल टीम के पूर्व डिफेंडर ट्रेवर चेरी का निधन हो गया है। वह 72 वर्ष के थे। चेरी के पूर्व क्लब लीड्स ने उनके निधन की जानकारी दी है। वह 1970 में क्लब से जुड़े थे और उन्होंने 1973-74 सीजन में शीर्ष खिताब जीता था। लीड्स क्लब ने एक बयान में कहा, "लीड्स युनाइटेड क्लब के दिग्गज ट्रेवर चेरी के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध है और क्लब उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता है। डिफेंडर ने क्लब के लिए 1972 से 1982 तक 486 मैच खेले थे।" चेरी ने इंग्लैंड टीम के लिए 27 मैच खेले थे और उन्होंने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए एक बार कप्तानी भी की थी। लीड्स के अलावा चेरी हडर्सफील्ड क्लब के लिए भी खेले थे, जोकि उनका पहला क्लब था। उनके पहले क्लब ने भी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next