कोहली के सवाल पर रोहित शर्मा ने पत्रकार को टोका, कहा- सबका आता है खराब फॉर्म, उन्हें आश्वासन की जरूरत नहीं

वनडे सीरीज के दूसरे मैच में अगर सभी नजरें किसी पर टिकी थीं, वो थे विराट कोहली। उनसे उम्मीद थी कि जब वे दूसरे मैच में मैदान में उतरेंगे तो अपने फार्म वापस हासिल कर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

वनडे सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने 100 रनों से टीम इंडिया को शिकस्त दी। इस तरह से तीन मैचों की वन डे सीरीज अब बराबरी पर पहुंच गई है। टीम इंडिया की जीत के अलावा अगर इस मैच में सभी नजरें किसी पर टिकी थीं, वो थे विराट कोहली। उनसे उम्मीद थी कि जब वे दूसरे मैच में मैदान में उतरेंगे तो अपने फार्म वापस हासिल कर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

दूसरे मैच में हार के बाद रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस की। इस प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकार ने जब रोहित शर्मा से विराट कोहली के फॉर्म को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने खिंझते हुए सवाल को बीच में ही रोक दिया। रोहित शर्मा ने कहा कि विराट कोहली पर चर्चा क्यों हो रही ही यार? मुझे तो समझ में नहीं आता भाई। खैर, पूछिए?

रोहित शर्मा ने कहा कि विराट कोहली जैसे खिलाड़ी को किसी आश्वासन की जरूरत नहीं है। कोहली पिछले करीब एक दशक से भी ज्यादा समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, इसलिए मेरा मानना है कि वह लय हासिल करने से सिर्फ 1-2 पारी दूर है। मुझे लगता है कि मैंने पिछली प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी कहा था कि फॉर्म ऊपर और नीचे जा सकता है। वह खेल का हिस्सा है सभी खिलाड़ियों के करियर में ऐसा होता है।


तीन साल से रूठा है विराट कोहली का बल्ला

विराट कोहली पर सवाल इसलिए उठ रहे हैं, क्योंकि उनके बल्ले से पिछले करीब तीन साल से एक भी शतक नहीं आया है। विराट कोहली ने नवंबर 2019 में आखिरी इंटरनेशनल शतक लगाया था। इसके बाद से शतकों को सूखा पड़ा हुआ है।

टीम इंडिया को वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है और वहां टी20 वन डे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए विराट कोहली का टीम में सेलेक्शन नहीं हुआ है। यानी वे आराम करेंगे। वेस्टइंडीज टूर के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया है या फिर टीम से बाहर किया है, ये कहना अभी मुश्किल है। लेकिन ये देखना होगा कि सीरीज के बचे हुए आखिरी मैच में विराट कोहली कैसा प्रदर्शन करते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;