खेल की 5 बड़ी खबरें: पाक घरेलू क्रिकेटरों की सैलरी में बड़ा इजाफा, US ओपन से बाहर हुई बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने घरेलू खिलाड़ियों की कमाई में बड़े इजाफे का ऐलान किया है। नए सैलरी स्ट्रक्चर के मुताबिक अब पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेटर इस सत्र में 32 लाख पीकेआर की कमाई कर सकते हैं और रोहन बोपन्ना-डेनिस शापोवालोव की जोड़ी क्वॉर्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

PAK के घरेलू क्रिकेटरों के वेतन में इजाफा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मंगलवार को घोषित संशोधित वेतन संरचना के अनुसार देश के शीर्ष घेरलू क्रिकेटर एक सत्र में इस खेल से 32 लाख पीकेआर (लगभग 14 लाख भारतीय रुपये) की कमाई कर सकते हैं, जिसमें डेढ़ लाख पीकेआर (लगभग 66 हजार भारतीय रुपये) मासिक रिटेनर भी शामिल है। बोर्ड ने 30 सितंबर से शुरू होने वाले सत्र से पहले नई वेतन संरचना घोषित की, जिसमें घरेलू खिलाड़ी 2019-20 सत्र की तुलना में कम से कम सात प्रतिशत अधिक कमाई करेंगे।

थॉमस एंड उबर कप में खेलने को लेकर सिंधु का बड़ा बयान

विश्व चैम्पियन पीवी. सिंधु ने पहले कहा था कि वह इस साल थॉमस एंड उबर कप में हिस्सा नहीं लेंगी, लेकिन अब उन्होंने कहा है कि वह तीन से 11 अक्टूबर के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट में शिरकत करेंगी। सिंधु ने भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के अध्यक्ष हिमांता विसवा सरमा के कहने पर अपने फैसले को वापस लिया और इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए हामी भर दी। सिंधु ने पहले कहा था कि वह निजी कारणों से इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगी। हिमांता ने ट्विटर पर लिखा, "वह मान गई हैं और अपने पारिवारिक कार्यक्रम को उन्होंने पहले करने का फैसला किया है ताकि वह भारतीय टीम का हिस्सा बन सकें और अपने देश के लिए खेल सकें।"सिंधु इस समय हैदराबाद स्थित पुलेला गोपीचंद अकादमी में हैं जहां राष्ट्रीय बैडमिंटन शिविर में हिस्सा ले रही हैं। 26 भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी इस समय शिविर में हिस्सा ले रहे हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

अमेरिका ओपन: क्वार्टर फाइनल में हारी बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी

भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके कनाडा के जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिका ओपन के पुरुष युगल वर्ग सेमीफाइनल में जाने से चूक गए हैं। इस जोड़ी को तीसरे दौर के मैच में ज्यां जूलियन रोजर और होरिया टेकाउ की जोड़ी ने मात दी। इस जोड़ी ने बोपन्ना और शापोवालोव की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-5, 7-5 से हराया। यह मैच 90 मिनट तक चला। विजयी जोड़ी अगले दौर में मैट पेविक और ब्रूनो सोरेस की जोड़ी का सामना करेगी। इसी हार के साथ भारत की इस टूर्नामेंट में चुनौती समाप्त हो गई है। दिविज शरण और सुमित नागल के बाद बोपन्ना इस टूर्नामेंट में इकलौते भारतीय थे। नागल को टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में हार मिली थी तो वहीं शरण और उनके सर्बिया के निकोला कैकिक को पुरुष युगल के पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

फुटबाल : इटली ने नीदरलैंड्स को दी मात, 1-0 से हराया

इटली ने निकोलो बारेला के गोल दम पर यूईएफए नेशंस लीग के ग्रुप-ए के मैच में नीदरलैंड्स को 1-0 से हरा दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सोमवार को खेले गए मैच के पहले हाफ के स्टॉपेज टाइम में बारेला ने टीम के लिए गोल किया और उनका यह गोल उनकी टीम को जीत दिलाने में काफी रहा। इस जीत ने इटली को ग्रुप-ए1 के मैच में शीर्ष पर पहुंचा दिया। उनके दो मैचों में चार अंक हैं। इटली के कोच ने इटली के ब्रॉडकास्टर राय से बात करते हुए कहा, "मैं मानसिकता, प्रदर्शन, को लेकर काफी खुश हूं। खिलाड़ियों ने शानदार खेला।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS

मौजूदा फार्मूला-1 चैम्पियन लेविस हेमिल्टन ने इक्सट्रीम ई टीम लॉन्च की

मौजूदा फार्मूला-1 चैम्पियन लेविस हेमिल्टन ने अगले साल पहली बार आयोजित होने जा रहे इक्सट्रीम ई रेसिंग सीरीज में हिस्सा लेने के लिए एक टीम लॉन्च की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक इस टीम के साथ हेमिल्टन टीम प्रबंधन में पहली बार आए हैं। उनकी टीम का नाम एक्स44 रखा गया है। यह नाम हेमिल्टन के उस कार के नम्बर से लिया गया है, जो वह मर्सीडीज के लिए 2014 से चला रहे हैं। हेमिल्टन हालांकि अपनी टीम के चालक नहीं होंगे और ना ही दैनिक कार्यो में हिस्सा लेंगे। इसका कारण यह है कि हेमिल्टन 2021 और उसके बाद भी एफ-1 में बने रहने का मन बना चुके हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next