IPL Auction में बवाल: प्रीति जिंटा से ऑक्शन में हुई बड़ी भूल, इस खिलाड़ी को गलती से खरीदा!

अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी शशांक सिंह को पंजाब ने आईपीएल नीलामी के दौरान खिलाड़ी के नाम में गड़बड़ी के बाद गलती से 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीद लिया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की नीलामी के दौरान 'गलत खिलाड़ी' खरीदकर एक बड़ी गलती की। जब तक उन्हें गलती का एहसास हुआ तब तक बोली पूरी हो चुकी थी और नीलामीकर्ता ने बोली उलटने से इनकार कर दिया।

इस अराजकता का केंद्र बिंदु अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी शशांक सिंह थे, जिन्हें पीबीकेएस ने मंगलवार को दुबई में 2024 आईपीएल नीलामी के दौरान खिलाड़ी के नाम में गड़बड़ी के बाद गलती से 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीद लिया था। त्वरित दौर के दौरान, नीलामीकर्ता मल्लिका सागर ने 32 वर्षीय शशांक के नाम की घोषणा की, जो घरेलू क्रिकेट में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हैं।

अनकैप्ड बैटिंग ऑलराउंडर, जो सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा रिलीज किए जाने के बाद पिछले साल की नीलामी में अनसोल्ड रहे, उन्हें 2024 आईपीएल के लिए एक टीम मिल गई, पंजाब किंग्स अनकैप्ड ऑलराउंडर के लिए एकमात्र बोली लगाने वाले के रूप में उभरी।

शशांक का नाम सामने आने पर पीबीकेएस की सह-मालिक जिंटा ने अपनी टीम के बाकी सदस्यों के साथ एक संक्षिप्त चर्चा के बाद मामला उठाया। नीलामीकर्ता मल्लिका सागर ने नियमित प्रक्रिया का पालन किया और अपने हथौड़े से शशांक की फ्रेंचाइजी को बिक्री पर मुहर लगा दी।

जब नीलामीकर्ता मल्लिका खिलाड़ियों के अगले सेट की ओर बढ़ी, जिसमें पहला नाम तनय त्यागराजन का था, तो पीबीकेएस को अपनी गलती का एहसास हुआ और मालिकों नेस वाडिया और जिंटा ने उन्हें सूचित किया कि उन्होंने गलती से शशांक को कोई अन्य खिलाड़ी समझ लिया है।

"ओह! आप खिलाड़ी को नहीं चाहते?" मल्लिका ने पूछा। "हम शशांक सिंह के बारे में बात कर रहे हैं। लेकिन हथौड़ा नीचे आ गया है। खिलाड़ी नंबर 236 और 237 दोनों आपके पास गए, मुझे लगता है ।"

वाडिया और जिंटा उसे नीलामी में फिर से शामिल करने के लिए उत्सुक थे, फिर भी नीलामी नियम ऐसी कार्रवाई को रोकते हैं जब हथौड़ा एक खरीद की पुष्टि करता है, जिससे लेनदेन मजबूत होता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;