ऑस्ट्रेलियन ओपन में नडाल ने मेदवेदेव को हराकर 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता

राफेल नडाल ने रविवार को यहां ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 पुरुष एकल के फाइनल में डेनियल मेदवेदेव को हराकर रिकॉर्ड तोड़ 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया। रॉड लेवर एरिना में महान स्पैनियार्ड खिलाड़ी ने खिताबी मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

राफेल नडाल ने रविवार को यहां ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 पुरुष एकल के फाइनल में डेनियल मेदवेदेव को हराकर रिकॉर्ड तोड़ 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया। रॉड लेवर एरिना में महान स्पैनियार्ड खिलाड़ी ने खिताबी मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने रूसी मेदवेदेव को पांच घंटे 24 मिनट तक चले मैच में 2-6, 6-7 (5), 6-4, 6-4, 7-5 से मात दी और ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

इस शानदार जीत के बाद नडाल ने सबसे अधिक ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं, उन्होंने रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 20-20 मेजर खिताब जीते हुए हैं। 2009 में मेलबर्न में ट्रॉफी जीतने वाले 35 वर्षीय खिलाड़ी ने जोकोविच के साथ कम से कम दो बार चार मेजर खिताब को जीतने वाले ओपन एरा में दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।


नडाल अब एटीपी सीरीज में मेदवेदेव से 4-1 से आगे हैं, यह ग्रैंड स्लैम फाइनल में उनका दूसरा मुकाबला था। 2019 में यूएस ओपन में मेदवेदेव ने फ्लशिंग मीडोज में नडाल को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन नडाल के सिर पर ही उसका ताज सजा था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia