आखिरकार टीम इंडिया को मिला नया कोच, रवि शास्त्री के बाद अब ये पूर्व भारतीय खिलाड़ी लेगा हेड कोच की जगह!

कहा जा रहा है कि वर्तमान कोच रवि शास्त्री संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच का पद छोड़ देंगे।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

आखिरकार भारतीय क्रिकेट टीम को नया कोच मिल गया है। खबरों की मानें तो , राहुल द्रविड (Rahul Dravid ) भारतीय क्रिकेट टीम के अगले हेड कोच होंगे। कहा जा रहा है कि पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ मुख्य कोच के रूप में जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हो गए हैं। वह दो साल इस जिम्मेदारी को संभालेंगे।

कहा जा रहा है कि वर्तमान कोच रवि शास्त्री संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच का पद छोड़ देंगे। वहीं, पारस महाम्ब्रे को बॉलिंग कोच बनाने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि अभी तक बीसीसीआई का इस पर कोई ऑफिशियल बयान नहीं आया है।

"द्रविड़ राजी हो गए हैं और इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता"

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक सूत्र के हवाले से कहा, "द्रविड़ (Rahul Dravid) राजी हो गए हैं और इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। अब अन्य पदों पर विचार किया जाएगा जबकि विक्रम राठौर बल्लेबाजी के कोच के रूप में बने रहेंगे। युवा खिलाड़ियों के आने से भारतीय टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है और इन सभी ने द्रविड़ के साथ काम किया है। इससे भारतीय क्रिकेट के लिए पिच पर विश्व विजेता बनने की राह पर चलना और भी आसान हो जाएगा।"

सूत्र ने आगे कहा, "जय शाह और सौरव गांगुली ने उनसे (द्रविड़) (Rahul Dravid) बात की और उन्हें टीम इंडिया के कोच बनाने के लिए मनाया। द्रविड़ ने हमेशा भारतीय क्रिकेट के हितों को सबसे ऊपर रखा है इसलिए चीजें आसान हो गईं। राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ी युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करेगा तो टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नेशनल क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे राहुल

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक राहुल द्रविड़ अभी नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) के अध्यक्ष हैं। टीम इंडिया के साथ बतौर हेड कोच जुड़ने के लिए द्रविड़ NCA चीफ पद से इस्तीफा देंगे। वहीं, विक्रम राठौर टीम के बैटिंग कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़ पहले भी टीम इंडिया के कोच रह चुके हैं। उनकी निगरानी में तीन वनडे मैच खेले गए, जिसमें से दो मैच भारतीय टीम ने जीते थे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia