नवजीवन बुलेटिन: वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह के घर सीबीआई का छापा और अयोध्या मामले की अपडेट के साथ 4 बड़ी खबरें

राम जन्मभूमि मामले में मध्यस्थता कारगर नहीं साबित हुई, तो 25 जुलाई के बाद ओपन कोर्ट में रोजाना इसकी सुनवाई होगी और बिहार में एक शादी के मंडप में ट्रक घुसने से 8 लोगों की मौत हो गयी। जानिए इस घंटे की चार बड़ी खबरें।

नवजीवन डेस्क

सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह और उनके पति वकील आनंद ग्रोवर और सामाजिक कार्यकर्ता इंदु आनंद के घर और ठिकानों पर सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है।

गुरुवार सुबह करीब 8.15 बजे सीबीआई की टीम ने इंदिरा जयसिंह और उनके पति वकील आनंद के ठिकानों पर छापे मारने शुरू किए थे।

बता दें कि जज लोया मामले में फिर से जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका के पक्ष में बहस करने के बाद से ही इंदिरा जय सिंह केंद्र सरकार के निशाने पर थीं। कहा जाता है कि जज लोया मामले में सत्ता से जुड़े कई लोगों पर शक की सुई है।

बिहार के लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र में बुधवार देर रात एक पंडाल में शादी का जश्न मातम में बदल गया। देर रात एक तेज़ रफ़्तार ट्रक बेकाबू होकर सड़क किनारे बनी एक झोपड़ी में घुस गया। जिसके बाद उसमें मौजूद आठ लोगों की मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक घटना के बाद ट्रक चालक वहां से फरार हो गया । मरने वालों में तीन बाराती और पांच लड़की पक्ष के लोग शामिल हैं। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

आईसीसी वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल आज ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मैचेस्टर के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा.

मौजूद चैंपियन ऑस्ट्रलिय आज का मैच जीतकर फ़ाइनल में अपनी जगह बनाने के इरादे से खेलने उतरेगी। बुधवार को टीम इंडिया को हराकर न्यूज़ीलैंड फ़ाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं। वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का फाइनल मैच लंदन के एतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में 14 जुलाई को खेला जाएगा।

राम जन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थता कमेटी से रिपोर्ट भी मांगी है। पैनल को यह रिपोर्ट अगले गुरुवार तक सुप्रीम कोर्ट में जमा करनी होगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अगर पैनल कहता है कि मध्यस्थता कारगर नहीं साबित होती है, तो 25 जुलाई के बाद ओपन कोर्ट में रोजाना इसकी सुनवाई होगी। कोर्ट के कहने का मतलब यह है कि इस मामले में मध्यस्थता जारी रहेगी या नहीं, इसका फैसला 18 जुलाई को हो जाएगा।

लोकप्रिय