खेल की 5 बड़ी खबरें: राजस्थान ने बैंगलोर को दिया 178 रनों का लक्ष्य और पंजाब के इस फैसले से हैरान हैं तेंदुलकर

IPL 2020 का 33वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच हो रहा है। राजस्थान ने बैंगलोर को 178 रनों का लक्ष्य दिया है और सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल के शुरुआती मैचों से क्रिस गेल को बाहर रखने के पंजाब के फैसले पर हैरानी जताई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

Pawan Nautiyal

IPL 13: राजस्थान ने बैंगलोर को दिया 178 रनों का लक्ष्य

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का 33वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच हो रहा है। दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 177 रन बनाए और बैंगलोर को 178 रनों का लक्ष्य दिया। राजस्थान के लिए स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए।

IPL 13: दिल्ली के लिए खतरनाक साबित हो सकती है CSK

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां संस्करण दूसरे हाफ में कदम रखा चुका है और अब यहां स्पिनरों और धीमी गति के गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिल सकता है। ऐसी स्थिति में तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स खतरनाक साबित हो सकती है। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को शानदार फॉर्म में चल ही दिल्ली कैपिटल्स को चेन्नई का सामना करना है और इस मैच में चेन्नई की चुनौती दिल्ली के लिए आसान नहीं होगी। महेंद्र सिंह धोनी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन स्पिनर उतारे थे। उनका यह मूव सफल भी रहा था और टीम को जीत मिली थी।

IPL: शुरुआती मैचों से गेल को बाहर रखने से हैरान तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल के शुरुआती मैचों से विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को बाहर रखने के किंग्स इलेवन पंजाब के फैसले पर हैरानी जताई है। गेल शुरुआती मैचों में पंजाब की टीम में शामिल नहीं थे। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ उनकी वापसी हुई और उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी के दम पंजाब को दूसरी जीत दिलाई। गेल ने उस मैच में 45 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली। तेंदुलकर ने ट्विटर पर कहा, "क्रिस गेल की वापसी देखकर अच्छा लगा और उन्होंने शानदार 53 रन बनाए। हैरान हूं कि इतने समय तक किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें बाहर क्यों रखा था।"

IPL 13 : राहुल के पास ऑरेंज कैप, रबादा के पास पर्पल कैप

आईपीएल-13 के 32 मैचों की समाप्ति के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने ऑरेंज कैप अपने पास ही रखी है। राहुल के आठ मैचों में 448 रन हैं। दूसरे स्थान पर उनकी टीम के ही साथी मयंक अग्रवाल हैं जिन्होंने 382 रन बनाए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डु प्लेसिस 307 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। विराट कोहली (304) चौथे, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (298) पांचवें स्थान पर हैं। गेंदबाजी में दिल्ली के कगिसो रबादा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले स्थान पर हैं। आठ मैचों में रबादा ने 18 विकेट लिए हैं।

श्रीलंका क्रिकेट प्रीमियर लीग का लोगो लॉन्च

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने अगले महीने से शुरू होने वाली लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) टी20 टूर्नामेंट का लोगो लॉन्च कर दिया है। लोगो में शेर का साहस, ²ढ़ संकल्प और निडरता, जोकि श्रीलंका के राष्ट्रीय ध्वज मुख्य प्रतीक है, देखा जा सकता है। एलपीएल का लोगो राष्ट्र की समृद्ध संस्कृति और विरासत, लोगों की मुक्त आवागमन की भावना और श्रीलंकाई खिलाड़ियों के निडर रवैये को दर्शाता है, जब वे मैदान पर होते हैं। लोगो में लाल और नारंगी रंगों का उपयोग श्रीलंका के ऐतिहासिक कंद्यान चित्रों और सिगिरिया फ्रिस्को से प्रेरित है जबकि नीले और पीले रंग का उपयोग श्रीलंका क्रिकेट के रंगों को दशार्ता है। शेर के आकार का रंग उन पांच टीमों का प्रतिनिधित्व करता है जो इस लीग में भाग लेने जा रहे हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next