खेल की 5 बड़ी खबरें: रमीज राजा बोले- मूर्खों की जमात में शामिल हुआ उमर अकमल और रद्द हो सकता है टोक्यो ओलंपिक 

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष ने ने कहा कि कोरोना वायरस नहीं थमेगा तो ओलंपिक को रद्द कर दिया जाएगा और पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज राजा ने कहा कि उमर अकमल ने आधिकारिक तौर पर खुद को मूर्खों की जमात में शामिल कर लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

'कोरोना नहीं गया तो टोक्यो ओलंपिक रद्द कर दिया जाएगा'

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष ने कहा कि अगर अगले साल तक भी कोरोना वायरस महामारी पर नियंत्रण नहीं हो पाता तो फिर एक साल के लिए स्थगित किए गए टोक्यो 2020 खेलों को रद्द कर दिया जाएगा। महामारी के कारण खेलों में पहले ही एक साल की देरी हो गई है। इनका आयोजन अब 23 जुलाई 2021 से होगा, लेकिन टोक्यो 2020 के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने कहा कि इन्हें आगे स्थगित करना संभव नहीं है। जापान के खेल दैनिक ‘निक्कन स्पोर्ट्स’ से साक्षात्कार के दौरान जब मोरी से पूछा गया कि अगर महामारी का खतरा अगले साल भी बना रहता है तो क्या खेलों को 2022 तक टाला जा सकता है, उन्होंने कहा, ‘नहीं। अगर ऐसा होता है तो फिर इन्हें रद्द कर दिया जाएगा।’

मूर्खों की जमात में शामिल हुआ उमर अकमल :रमीज राजा

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज राजा ने भ्रष्टाचार के मामले में उमर अकमल पर प्रतिबंध लगाए जाने के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के फैसले क स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि 'बल्लेबाज ने आधिकारिक तौर पर खुद को मूर्खों की जमात में शामिल कर लिया है और इसके जैसे लोगों को जेल में डालना चाहिए।' पीसीबी ने सोमवार को उमर अकमल पर तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया। उनके खिलाफ यह प्रतिबंध क्रिकेट के सभी प्रारूप में लागू होगा। उमर अकमल अब तीन साल तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। उनपर यह प्रतिबंध उन्हें दिए गए फिक्सिंग के एक प्रस्ताव की जानकारी बोर्ड को नहीं देने पर लगाया गया है।रमीज ने ट्विटर पर कहा, "तो, उमर अकमल भी आधिकारिक तौर पर मूर्खों की जमात में शामिल हो गए हैं। तीन साल का प्रतिबंध। एक ऐसी प्रतिभा।।कैसे बर्बाद कर दिया। पाकिस्तान को अब कानून बनाकर मैच फिक्सिंग को अपराध घोषित कर देना चाहिए और ऐसे लोगों को जेल में डालना चाहिए।"

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

IPL मुमकिन नहीं, टी-20 वर्ल्ड कप भी स्थगित होगा: शोएब अख्तर

पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज रहे शोएब अख्तर ने बताया कि कोरोना वायरस ने जो पूरी दुनिया में हालात खराब किए हैं उससे तो उन्हें इस साल IPL होने के आसार नजर नहीं आते। आपको बता दें कि इस भयानक महामारी के प्रकोप को देखते हुए पूरी दुनिया में स्पोर्ट्स इवेंट्स या तो रद्द कर दिए गए या फिर स्थगित कर दिए गए। शोएब अख्तर ने सिर्फ आईपीएल ही नहीं बल्कि टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर भी कहा कि यह टूर्नामेंट स्थगित किया जा सकता है। शोएब अख्तर ने कहा कि कोरोना वायरस ने दुनिया भर को अपनी चपेट में ले लिया है, जिससे निपटना आसान नहीं है। अभी तक इसकी कोई वैक्सीन भी तैयार नहीं हो पाई है और विश्व के कई देशों ने यात्रा करने पर पाबंदी लगाई हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कोविड-19: अर्जेंटीना ने फुटबॉल सीजन रद्द किया

अर्जेंटीना में कोरोनावायरस के कारण फुटबाल सीजन को रद्द कर दिया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अर्जेंटीना की टॉप क्लब लीग अर्जेंटीना सुपरलीगा में स्वास्थ्य संकट के कारण 2022 तक रेलिगेशन निलंबित रहेगा। अर्जेंटीना फुटबाल संघ (एएफए) के अध्यक्ष क्लॉडियो तेपिया ने टीएनटी टेलीविजन से कहा, " हम टूर्नामेंट खत्म कर रहे हैं। लीग को फिर से शुरू करने के बारे में तब सोचा जाएगा जब प्रशासन अधिक सुरक्षा के साथ हमें इसकी इजाजत देगा।" तेपिया ने कहा कि इसकी आधिकारिक घोषणा मंगलवार को की जाएगी। उन्होंने कहा कि लॉवर डिवीजन की टीमों को अभी भी प्रमोट किया जाएगा। तेपिया का बयान अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बटरे फर्नांडीज के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने देश में जारी लॉकडाउन को 10 मई तक बढ़ाने की बात कही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

भज्जी ने शेयर किया फनी हेयरकट लुक

भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर एक मजेदार पोस्ट शेयर किया है, जिसे देखकर फैंस अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले भज्जी ने एक फनी हेयरकट लुक शेयर किया है। इस तस्वीर को देखकर पहली नजर में कोई भी धोखा खा जाएगा।

दरअसल, हरभजन सिंह ने जिस हेयरकट का फोटो शेयर किया है, उसमें नाई एक शख्स के सिर के पीछे बिल्कुल चेहरे जैसा ही डिजाइन बना देता है। इस मजेदार हेयरकट का डिजाइन देखकर पहली नजर में अंदाजा लगाना मुश्किल होगा कि आखिर शख्स का मुंह किस तरफ है। हरभजन सिंह ने इस फनी हेयरकट के डिजाइन का फोटो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। भज्जी ने अपनी पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'सिर्फ कोरोना वायरस को कन्फ्यूज करने के लिए कि किस तरफ से आना है।'

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next