टीम इंडिया के फील्डिंग कोच आर. श्रीधरन ने रविंद्र जडेजा को बताया दशक का श्रेष्ठ भारतीय फील्डर

रविंद्र जडेजा को टीम इंडिया के फील्डिंग कोच आर. श्रीधरन ने दशक का सबसे बेहतरीन भारतीय फील्डर बताया है और महिला क्रिकेट में पाकिस्तान ने बांग्लादेश की टीम को हरा दिया है। साथ ही जानिए ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच होने वाले दूसरे टी-20 से जुड़ी नई अपडेट।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच आर. श्रीधरन का मानना है कि जडेजा सम्भवत: इस दशक के श्रेष्ठ भारतीय फील्डर हैं। बीसीसीआई ने श्रीधर का करार बढ़ा दिया है। श्रीधर की देखरेख में बीते कुछ सालों मे भारतीय टीम के फील्डिंग स्तर में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिला है।

श्रीधर ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों में स्तरीय सुधार उनके 'माइंडसेट' और 'फिटनेस' के कारण आया है और यही कारण है कि आज भारतीय टीम तीनों फॉरमेट में अव्वल है।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने श्रीधर के हवाले से लिखा है, "मैदान में जडेजा की मौजूदगी से टीम का मनोबल ऊंचा रहता है। वह अपनी फिल्डिंग के दम पर विपक्षी टीमों पर दबाव बनाए रखते हैं। मैदान पर उनकी मौजूदगी का जादुई असर रहता है। मैं बहुत पीछे नही ंजाना चाहता लेकिन मैं मानता हूं कि बीते एक दशक में जडेजा भारत के श्रेष्ठ फील्डर रहे हैं।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

महिला क्रिकेट में पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को हराया

कप्तान बिस्माह मारूफ और सलामी बल्लेबाज जेवरिया खान के अर्धशतकों के बाद सादिया इकबाल की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को यहां गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश को 15 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने जेवरिया और सिद्रा अमीन द्वारा पहले विकेट के लिए जोड़े गए 35 रनोंम की बदौलत तीन विकेट पर 167 रन बनाए।

मारूफ ने 50 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली जबकि जेवरिया ने 44 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 71 गेंदों पर 95 रन जोड़े।

बांग्लादेश की टीम जहांआरा की तूफानी पारी के बावजूद लक्ष्य से 15 रन दूर रह गई। बांग्लादेश की टीम ने एक समय 52 रनों पर सात विकेट गंवा दिए थे। इकबाल ने 19 रन देकर तीन विकेट लिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 में नहीं खेलेंगे मिशेल स्टार्क

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क निजी कारणों से श्रीलंका के साथ बुधवार को होने वाले दूसरे टी-20 मैच में नहीं खेलेंगे। स्टार्क अपने भाई की शादी में शामिल होंगे। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार, स्टार्क को कैम्प छोड़ने शादी के बाद फिर से टीम के साथ जुड़ने की इजाजत दे दी गई है। स्टार्क अपने भाई और विश्व स्तरीय लंबी कूद एथलीट ब्रैंडन की शादी के बाद फिर से टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

स्टार्क की जगह बिली स्टेनलेक को दूसरे टी-20 मैच के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है जबकि सीन एबॉट को पहले ही चोटिल एंड्रयू टाई की जगह टीम में शामिल कर लिया गया है।

मेजबान आस्ट्रेलिया ने पहला टी-20 मैच 134 रनों से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय