खेल की 5 बड़ी खबरें: सुंदर को टीम से बाहर करने के बाद कोहली को लगी फटकार! और IPL टेबल पर टॉप पर है ये टीम

पंजाब ने IPL14 के 26 वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 34 रनों से हराकर अंकतालिका में पांचवां स्थान हासिल कर लिया है और पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने बैंगलोर के खिलाफ नाबाद 91 रन बनाने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन से ऑरेंज कैप ले ली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल-14 : राहुल ने धवन से ली ऑरेंज कैप

पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने शुक्रवार रात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ नाबाद 91 रन बनाने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन से ऑरेंज कैप ले ली है। राहुल के अब टूर्नामेंट में सात मैचों से 331 रन हो गए हैं। धवन के सात मैचों से 311 रन है। चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस छह मैचों से 270 रनों के साथ तीसरे नंबर पर है। धवन के टीम साथी पृथ्वी शॉ सात मैचों में 269 रनों के साथ चौथे नंबर पर है। गेंदबाजी में बेंगलोर के गेंदबाज हर्षल पटेल सात मैचों में 17 विकेट के साथ टॉप पर बने हुए हैं और उनके पास पर्पल कैप बरकरार है। दिल्ली के आवेश खान सात मैचों में 13 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

IPL टेबल : चेन्नई टॉप पर कायम, पंजाब पांचवें नंबर पर पहुंची

पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14 वें सीजन के 26 वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 34 रनों से हराकर अंकतालिका में पांचवां स्थान हासिल कर लिया है। पंजाब की सात मैचों में यह तीसरी जीत है और टीम अब छह अंकों के साथ तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। बेंगलोर को सात मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है और टीम 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर कायम है। पंजाब और मुंबई के एकसमान छह छह अंक है, लेकिन मुंबई बेहतर रन रेट के कारण पंजाब से एक स्थान आगे है। चेन्नई 10 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर है। टीम ने छह में से पांच मैच जीते हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर दिल्ली कैपिटल्स के 10-10 अंक है। लेकिन बेहतर रन रेट के कारण दिल्ली दूसरे और बेंगलोर तीसरे नंबर पर है। मुंबई चौथे और कोलकाता नाइट राइडर्स छठे, राजस्थान रॉयल्स सातवें और सनराइजर्स हैदराबाद आठवें नंबर पर है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

भारत की महिला जिमनास्ट प्रणति नायक को मिलेगा ओलंपिक कोटा

जिमनास्ट प्रणति नायक, जो वॉल्ट इवेंट में एशियाई कांस्य पदक विजेता हैं, को जुलाई-अगस्त में होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों में प्रतिस्पर्धा करने के लिए महाद्वीपीय कोटा प्राप्त होगा। टोक्यो में मई के अंतिम सप्ताह में होने वाली एशियाई चैंपियनशिप को कोविड महामारी के कारण रद्द कर दिया गया है, ऐसे में अप्रयुक्त महाद्वीपीय कोटा को एशियाई क्षेत्र से ही योग्य एथलीटोंके बीच वितरित कर दिया जाएगा। नियमानुसार, श्रीलंका की एलपिटिया बैजल डोना मिल्का गे एशियाई कोटा के लिए पहला रिजर्व है, जबकि प्रणति दूसरी रिजर्व है। हालांकि, 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक में दोनों प्रतिस्पर्धा करेंगी। जिम्नास्टिक (एफआईजी) की विश्व संस्था जून में इस संबंध में आधिकारिक घोषणा करेगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

वॉर्नर की जगह विलियमसन को सौंपी गई हैदराबाद की कमान

केन विलियमसन आईपीएल 2021 के शेष बचे मैचों के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान के रूप में कार्यभार संभालेंगे। फ्रेंचाइजी ने अपने सोशल चैनलों पर इसकी पुष्टि की। यह टीम अभी आठ टीमों की तालिका में सबसे नीचे है। वार्नर की देखरेख में टीम ने अब तक छह मैच खेले हैं और पांच में उसे हार मिली है। क्लब ने एक बयान में कहा, यह फैसला आसान नहीं था क्योंकि प्रबंधन ने इस बात का सम्मान किया है कि डेविड वार्नर ने कई वर्षों तक फ्रैंचाइजी को प्रेरित किया है। हमें यकीन है कि डेविड मैदान पर और मैदान के बाहर भी सफलता के लिए प्रयास करते रहेंगे।" हैदराबाद टीम प्रबंधन ने यह भी कहा कि रविवार को होने वाले मुकाबले को देखते हुए विदेशी टीम संयोजन में भी बदलाव किया जाएगा। बयान में कहा गया है, "टीम प्रबंधन ने यह भी निर्णय लिया है कि वह राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच के लिए अपने विदेशी संयोजन में बदलाव करेगा।"वॉशिंगटन सुंदर को टीम से बाहर करने के बाद विराट कोहली को जमकर फटकार लगी

वॉशिंगटन सुंदर को टीम से बाहर करने के बाद विराट कोहली को जमकर फटकार लगी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शुक्रवार को पंजाब किंग्‍स के खिलाफ आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 26वें मैच में वॉशिंगटन सुंदर को बाहर बैठाया। वॉशिंगटन सुंदर को आरसीबी की प्‍लेइंग 11 से बाहर करने के बाद ट्विटर यूजर्स ने कप्‍तान विराट कोहली पर निशाना साधा है। सुंदर को बाहर बैठाने के फैसले पर आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली यूजर्स की आलोचना का शिकार बने। कुछ यूजर्स का मानना है कि वॉशिंगटन सुंदर को एक और मौका मिलना चाहिए। वहीं कुछ का कहना है कि विराट कोहली क्‍या इस तरह अपने युवाओं का समर्थन करेंगे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय