खेल की 5 बड़ी खबरें: RCB को लगा एक और झटका! अब ये खिलाड़ी हुआ कोरोना पॉजिटिव और वीवो के ब्रैंड एंबेस्डर बने कोहली

रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। फ्रेंचाइजी ने बुधवार को बयान जारी कर इसकी जानकारी दी और चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी वीवो ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को कंपनी का ब्रैंड एंबेस्डर बनाने की बुधवार को घोषणा की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

बेंगलोर के गेंदबाज डेनियल सैम्स कोरोना से संक्रमित

रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। फ्रेंचाइजी ने बुधवार को बयान जारी कर इसकी जानकारी दी।बेंगलोर ने बताया कि सैम्स के तीन अप्रैल को यहां पहुंचने पर उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी लेकिन बुधवार को हुई दूसरे दौर की टेस्टिंग में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बेंगलोर टीम ने कहा, "सैम्स फिलहाल लक्ष्ण रहित हैं और आईसोलेशन में रह रहे हैं। बेंगलोर की मेडिकल टीम उनके संपर्क में है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रोटोकॉल के तहत उनके स्वास्थ्य पर निगरानी रख रही है।" बेंगलोर का आईपीएल के इस सीजन में पहला मुकाबला गत विजेता मुंबई इंडियंस के साथ होना है।

विराट कोहली वीवो के ब्रैंड एंबेस्डर बने

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी वीवो ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को कंपनी का ब्रैंड एंबेस्डर बनाने की बुधवार को घोषणा की। कोहली वीवो के आने वाले प्रोडक्ट्स के लांच को प्रोमोट करते नजर आएंगे। यह साझेदारी अबव द लाइन (एटीएल) और बिलो द लाइन (बीटीएल) गतिविधियों में शामिल रहेगी, जिसमें ब्रैंड के टीवी और प्रिंट कैंपेन तथा सोशल मीडिया इवेंट्स भी शामिल हैं। वीवो इंडिया के ब्रैंड स्ट्रेटेजी निदेशक निपुन मार्या ने बयान जारी कर कहा, "हम कोहली के साथ जुड़कर रोमांचित हैं। हमारा ध्यान हमेशा हमारे उपभोक्ताओं की जरूरतों और वरीयताओं पर केंद्रित रहता है। हम अपने उपभोक्ताओ के जीवन में खुशी लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" उन्होंने कहा, "कोहली जैसे व्यक्ति के साथ जुड़कर हमारा मानना है कि हम युवा उपभोक्ताओं के साथ बेहतर तरीके से जुड़ सकते हैं। आमीर खान और सारा अली खान के अलावा हमें विश्वास है कि किसी खिलाड़ी के साथ जुड़ने से हम ज्यादा से ज्यादा जनता के साथ जुड़ सकेंगे।" 'मेक इन इंडिया' के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता को देखते हुए वीवो के सभी स्मार्टफोन सीरीज ग्रेटर नोएडा में निर्मित होंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

महिला क्रिकेट : हेन्स के अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया

सलामी बल्लेबाज रेचल हेन्स (87) की अर्धशतकीय पारी से ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने यहां बे ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 71 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने हेन्स के 105 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 87 रनों की बदौलत 50 ओवर में सात विकेट पर 271 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 45 ओवर में 200 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान मेग लेनिंग ने 49 रन, एलिसा हेली ने 44 और बेथ मूनी ने 26 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से लीग कासपेरेक ने छह विकेट और कप्तान एमी सैथरवेट ने एक विकेट लिया। न्यूजीलैंड की पारी में एमेलिया केर ने सर्वाधिक 47, ब्रूक हालीडे ने 32, हेली जेंसन ने 28 और मैडी ग्रीन ने 23 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेस जोनासेन ने तीन विकेट, जॉíजया वारेहम ने दो विकेट और टाइला वलामिंक तथा मेगन शूट ने एक-एक विकेट लिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

फीफा ने पाकिस्तान फुटबॉल महासंघ को निलंबित किया

फुटबॉल की विश्व संस्था फीफा ने तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप के कारण पाकिस्तान फुटबॉल महासंघ (पीएफएफ) को निलंबित कर दिया। उन्होंने साथ ही सरकार के हस्तक्षेप की वजह से चाडियन फुटबॉल संघ पर प्रतिबंध लगा दिया है। फीफा ने वेबसाइट पर बयान जारी कर कहा, "यह स्थिति हाल ही में लाहौर स्थित पीएफएफ मुख्यालय में प्रदर्शनकारियों के समूह द्वारा विरोध करने और फीफा के जरिए नियुक्त किए गए नॉर्मलाइजेशन समिति को हटाने के कारण उत्पन्न हुई।" पीएफएफ दफ्तर पर गत 27 मार्च पर पूर्व अध्यक्ष सैयद अश्फाक हुसैन शाह और उनके समूह द्वारा हमला किया गया और अंदर मौजूद लोगों को बंधक बनाया गया था। फीफा ने कोई कार्रवाई करने से पहले चेतावनी पत्र भी जारी किया था। फीफा ने कहा कि उसका फैसला तभी वापस होगा जब पीएफएफ का नियंत्रण हारून मल्लिक को दिया जाएगा। फीफा ने कहा, "यह निलंबन तब ही वापस लिया जाएगा जब हमारे पास पीएफएफ समिति की ओर से इस बात की पुष्टि हो जाएगी कि इसका पूरा नियंत्रण वापस उनके पास आ गया है।" चाडियन सरकार द्वारा स्थायी रूप से चाडियन फुटबॉल संघ (एफआईएफए) के अधिकारों को वापस लेने के फैसले के कारण फीफा ने एफआईएएफ को निलंबित किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

हॉकी : भारत ने अभ्यास मैच में अर्जेटीना को 4-3 से दी शिकस्त

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पहले अभ्यास मैच में ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना को 4-3 से हरा दिया है। भारत की ओर से नीलकांत शर्मा, हरमनप्रीत सिंह, रूपिंदर पाल सिंह और वरूण कुमार ने एक-एक गोल किए जबकि अर्जेटीना की तरफ से लिआंद्रो तोलिनी ने दो और माएको कासेला ने एक गोल किया। इससे पहले, भारत की तरफ से पहला गोल नीलकांत ने 16वें मिनट में किया और टीम को शुरूआती बढ़त दिलाई। हालांकि अर्जेंटीना ने पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने गोल होने से बचा लिया। इसके बाद हरमनप्रीत ने 28वें मिनट में शानदार गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। रूपिंदर के 33वें मिनट में किए गए गोल ने टीम की बढ़त मजबूत कर दी। लेकिन अर्जेंटीना की ओर से तोलिनी ने 35वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर स्कोर 3-1 कर दिया। अर्जेटीना की ओर से कासेला ने 41वें मिनट में गोल कर बढ़त 2-3 से कम कर दी। 47वें मिनट में वरूण ने मौके को भुनाते हुए गोल किया और स्कोर 4-2 कर दिया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय