खेल की 5 बड़ी खबरें: RCB की टीम स्वास्थ्य ढांचे की मदद के लिए जर्सी करेगी नीलाम और IPL अंक तालिका में जबरदस्त संघर्ष जारी

RCB ने कहा कि भारत के स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे के लिए जर्सी पर साइन करते हुए इसे नीलाम करेंगे और धन जुटाया जाएगा और IPL 14 में मुंबई इंडियंस अंकतालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है जबकि चेन्नई सुपर किंग्स 10 अंकों के साथ टॉप पर कायम है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

RCB की टीम स्वास्थ्य ढांचे की मदद के लिए जर्सी करेगी नीलाम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर IPL 2021 में अपने आगामी मैचों में से एक में एक विशेष नीली जर्सी पहनकर भारत में कोरोना वायरस से खिलाफ लड़ने वाले फ्रंटलाइन वर्कर्स को सम्मान देंगी। RCB के कप्तान विराट कोहली ने एक वीडियो के जरिये इस बारे में घोषणा की है।आरसीबी की टीम के खिलाड़ियों के साइन युक्त जर्सी नीलामी कर पैसे जुटाए जाएंगे। कोहली ने यह भी बताया कि वे भारत के स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे के लिए जर्सी पर साइन करते हुए इसे नीलाम करेंगे और धन जुटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार के साथ हमारे देश में जो कुछ भी हो रहा है, उसका गहरा संबंध है। हमने पिछले सप्ताह चर्चा की है कि कैसे हम जमीनी स्तर पर मदद कर सकते हैं और इन कठिन समय में फ्रंटलाइन श्रमिकों की सहायता कर सकते हैं। आरसीबी ने उन प्रमुख क्षेत्रों की पहचान की है जिनमें ऑक्सीजन सहायता से संबंधित स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे में तत्काल मदद की आवश्यकता है और इस संबंध में वित्तीय योगदान दिया जाएगा।

एफसी गोवा का अगला लक्ष्य आईएसएल खिताब जीतना : कोच फेरांडो

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम एफसी गोवा के मुख्य कोच जुआन फेरांडो ने कहा है कि उनकी टीम हाल में संपन्न हुई एएफसी चैंपियंस लीग ग्रुप चरण के मैचों में उम्मीदों पर खरा उतरी है। उन्होंने कहा कि टीम ने जो तीन ड्रॉ खेले हैं, वह उसके लिए अच्छा संकेत था। फेरांडो ने कहा, " हर कोई सोचा था कि एफसी गोवा एशिया में 0-4 से या 0-5 से हारेगी। लेकिन अगर आप एक टीम के रूप में काम करते हैं, तो आपके पास मौका है। अगर कोई अच्छी योजना है, तो हम कोशिश कर सकते हैं। एशिया में 90 मिनट के लिए ध्यान केंद्रित करना चुनौतीपूर्ण था।" यहां फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 20 दिनों तक खेले गए ग्रुप ई के छह मुकाबलों में एफसी गोवा ने टूर्नामेंट में कतर के अल रेयान और यूएई के अल वहदा जैसे क्लबों के खिलाफ तीन ड्रॉ खेले और तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा। एफसी गोवा ने टूर्नामेंट में अल रेयान और अल वहदा क्लबों को ड्रॉ पर रोका। इसके बाद उसे ईरान के क्लब पसेर्पोलिस एफसी के खिलाफ दो बार हार का सामना करना पड़ा और फिर उसने अल रेयान को ड्रॉ पर रोका। अंतिम मैच में गोवा को अल वहदा क्लब से 0-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

ला लीगा : एथलेटिक मैड्रिड टॉप पर कायम, रियल मैड्रिड भी रेस में

मार्कस लोरेंटो के पहले हाफ में किए गए गोल की मदद से एथलेटिको मैड्रिड ने इल्के को 1 - 0 से हराकर स्पेनिश लीग ला लीगा में टॉप पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, एक अन्य मैच में दूसरे स्थान पर काबिज रियल मैड्रिड ने ओसासुना को 2 - 0 से हरा दिया। लीग के पहले मैच में एथलेटिको मैड्रिड ने 23वें मिनट में लोरेंटो के गोल की बदौलत 1-0 की बढ़त बना ली और टीम ने इसे अंत तक कायम रखा। लोरेंटो का सीजन का यह 12 वां गोल है। एक अन्य मैच में रियल मैड्रिड के लिए इडर मिलीताओ ने 76वें और कासिमीरो ने 80वें मिनट में गोल किए।

प्वाइंट्स टेबल : मुंबई चौथे नंबर पर पहुंची, चेन्नई टॉप पर कायम

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14 वें सीजन के 27 वें मैच की समाप्ति के बाद मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस अंकतालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है जबकि चेन्नई सुपर किंग्स 10 अंकों के साथ टॉप पर कायम है। कायरन पोलार्ड ने 34 गेंदों पर 6 चौके और 8 छक्के के सहारे नाबाद 87 की तूफानी पारी खेलते हुए शनिवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14 वें सीजन के 27 वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से जीत रोमांचक जीत दिला दी। चेन्नई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 218 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसे मुंबई ने अंतिम गेंद पर पोलार्ड के पराक्राम की बदौलत छह विकेट खोकर हासिल कर लिया।

IPL 14: राहुल के पास ऑरेंज कैप, हर्षल के पास पर्पल कैप बरकरार

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14 वें सीजन के 27 वें मैच की समाप्ति के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर है और इसलिए उनके पास ऑरैंज कैप बरकरार है। चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डुप्लेसिस दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 28 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली थी। राहुल के 331 रन है जबकि डुप्लेसिस उनसे 11 रन ज्यादा है। दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन 311 रनों के साथ तीसरे और उनके टीम साथी पृथ्वी शॉ 269 रनों के साथ चौथे नंबर पर है। गेंदबाजों की सूची में टॉप 5 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हर्षल पटेल 17 विकेट के साथ टॉप पर है और उनके पास पर्पल कैप बरकरार है। दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान 13 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia