IPL: प्‍लेऑफ की उम्‍मीद जगाए बैठी है पंजाब, जानें किसका रिकॉर्ड है बेहतर, क्‍या कहते हैं पंजाब-बैंगलोर के आंकड़े?

पंजाब ने अपने पिछले मैच में कोलकाता को पांच विकेट से मात दी है। 12 मैचों में 10 अंक के साथ पंजाब की टीम अब भी प्‍लेऑफ की उम्‍मीद जगाए बैठी है। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात की जाए तो उनके पास 11 मैचों में 14 अंक है। बैंगलोर ने भी अभी तक प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की नहीं की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्‍स रविवार को जब रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर के खिलाफ उतरेगी तो उसकी स्थिति करो-मरो जैसी होगी। पंजाब ने अपने पिछले मैच में कोलकाता को पांच विकेट से मात दी है। 12 मैचों में 10 अंक के साथ पंजाब की टीम अब भी प्‍लेऑफ की उम्‍मीद जगाए बैठी है। उसे अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतने होंगे। इसके बाद केएल राहुल एंड कंपनी को बाकी टीमों के प्रदर्शन पर भी निर्भर करना होगा।

वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात की जाए तो उनके पास 11 मैचों में 14 अंक है। बैंगलोर ने भी अभी तक प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की नहीं की है। हालांकि इस फ्रेंचाइजी की स्थिति पंजाब, कोलकाता और मुंबई जैसी नहीं है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्‍स के इतिहास पर नजर डालें तो इस मामले में केएल राहुल की टीम आगे नजर आती है।

दोनों टीमों के बीच अबतक आईपीएल में कुल 27 मैच खेले गए हैं। इनमें से 12 मैचों में बैंगलोर को जीत मिली है जबकि 15 मैचों को पंजाब ने अपने नाम किया। दोनों टीमों के बीच जीत-हार का फासला इतना ज्‍यादा नहीं है। विराट कोहली शारजाह में जीत दर्ज कर इस अंतर को कम करना चाहेंगे।

संभावित प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिकल, केएस भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलिर्स, डैन क्रिश्चियन, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, जॉर्ज गार्टन और युजवेंद्र चहल.

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, एडम मार्करम, शाहरुख खान, दीपक हूडा, फैबियन एलन, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और क्रिस जॉर्डन

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia