खेल की 5 बड़ी खबरें: KKR के कप्तान मोर्गन पर लगा 12 लाख का जुर्माना और बोल्ट ने रोहित-बुमराह को लेकर कही बड़ी बात

पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने सभी सवालों का जवाब बड़ी ही सादगी के साथ दिया और बुधवार रात को वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन की टीम पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ट्रेंट बोल्ट ने रोहित शर्मा-बुमराह को लेकर कही बड़ी बात

IPL 2021 में कल पंजाब किंग्स का सामना गतविजेता मुंबई इंडियंस से होगा। मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने सभी सवालों का जवाब बड़ी ही सादगी के साथ दिया। ट्रेंट बोल्ट ने कई मुद्दों और विषय पर अपनी राय रखी, जिसमें सबसे चर्चित रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलना और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज का साथ मिलना रहा। ट्रेंट बोल्ट ने रोहित शर्मा की कप्तानी के कसीदे पढ़े है। इसके अलावा उन्होंने टीम के प्रदर्शन को लेकर भी बात रखी और साथ ही परिस्थितियों को लेकर भी चर्चा की। ट्रेंट बोल्ट ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर कहा कि रोहित शर्मा बहुत ही अनुभवी कप्तान है और उनसे बात करना बहुत ही आसान है। वह एक सकरात्मक सोच वाले व्यक्ति है और मैं उनकी कप्तानी में खेलना बेहद ही पसंद कर रहा हूँ। रोहित शर्मा की कप्तानी में ट्रेंट बोल्ट एक घातक गेंदबाज बनकर सामने आए है। बुमराह के साथ उनकी जोड़ी कमाल की है। नई गेंद के साथ उनकी गेंदबाजी और भी ज्यादा खतरनाक साबित होती है। ट्रेंट बोल्ट ने जसप्रीत बुमराह के साथ गेंदबाजी करने पर भी कहा कि उनके साथ खेलना मुझे अच्छा लगता है।

खेल की 5 बड़ी खबरें: KKR के कप्तान मोर्गन पर लगा 12 लाख का जुर्माना और बोल्ट ने रोहित-बुमराह को लेकर कही बड़ी बात

धीमी ओवर गति को लेकर मोर्गन पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

आईपीएल के 14वें सीजन के 15वें मुकाबले में बुधवार रात को वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन की टीम पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है कि आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह न्यूनतम ओवर-रेट अपराध से संबंधित उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध है। इसे देखते हुए बतौर कप्तान मोर्गन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। कोलकाता को पैट कमिंस (नाबाद 66) और आंद्रे रसल (54) की तूफानी पारियों के बावजूद बुधवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 15वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 18 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 220 रनों का विशाल स्कोर बनाया और फिर कोलकाता को 19.1 ओवरों में 202 रनों पर आलआउट कर दिया। कोलकाता को 2012 के बाद से इस मैदान पर अब तक एक भी जीत नहीं मिली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

महिला मुक्केबाजों ने यूथ चैम्पियनशिप में बड़ी संख्या में पदक पक्के किए

भारतीय महिला मुक्केबाजी टीम यहां जारी युवा पुरुष और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में कई पदक जीतने की राह पर है क्योंकि उनमें से सात ने अपने संबंधित भार वर्गों के फाइनल में जगह बना ली है।। गितिका नरवाल महिलाओं के 48 किग्रा के स्वर्ण पदक के मुकाबले में घरेलू पसंदीदा नतालिया डोमिनिका से भिड़ेंगी। बेबी नोरेम चानू के सामने हालांकि अधिक चुनौतीपूर्ण कार्य होगा क्योंकि वह महिलाओं के 51 किग्रा वर्ग के फाइनल में रूस की वलेरिया लिंकोवा से भिड़ेंगी। तीसरे फाइनल में पूनम पूनिया का सामना 57 किग्रा में फ्रांस की स्टील्नी ग्रॉसी से होगा। 60 किग्रा के फाइनल में, विंका कजाकिस्तान के झुलडीज श्याखेतोवा के खिलाफ लड़ेंगी। अरुंधति महिला 69 किग्रा के फाइनल में पोलैंड की खिलाड़ी से भिड़ेंगी जबकि सनमचा चानू महिलाओं के 75 किग्रा फाइनल में काजाक्षन से दाना डायद से भिड़ेंगी। भारत के हैवीवेट मुक्केबाज अल्फिया पठान (81 प्लस किग्रा) दिन के अंतिम फाइनल में डारिया कोजोरज मोल्दोवा से भिड़ेंगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

सुपर लीग से हटना सही कदम था : फर्नांडिन्हो

मैनचेस्टर सिटी के कप्तान फर्नांडिन्हो का मानना है कि यूरोपियन सुपर लीग के पतन के बाद फुटबॉल की जीत हुई है। डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, मैनचेस्टर सिटी उन 12 क्लबों में से एक है, जिन्होंने विवादस्पद सुपर लीग से हटने की पुष्टि की थी। फर्नांडिन्हो ने स्वीकार किया कि सुपर लीग से हटने से बहुत से खिलाड़ियों को राहत मिली है। उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, यह पागलपन है। सोमवार को यह सुपर लीग सामने आती है, हम थोड़ा आश्चर्यचकित थे। उन्होंने कहा, " हमें उम्मीद नहीं थी कि लेकिन, अंत में, मुझे लगता है कि अच्छी समझदारी ही सही थी। मुझे लगता है कि हर कोई जो फुटबॉल से प्यार करता है उसने इस सुपर लीग का समर्थन नहीं किया, जिसमें हमारे क्लब के खिलाड़ी भी शामिल हैं।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS

सेरी-ए : इंटर मिलान ने पार्मा को 3-1 से हराया


एलेक्स सांद्रो के दो गोलों की मदद से जुवेंतस ने सेरी ए लीग में खेले गए मुकाबले में पार्मा को 3-1 से हर दिया। एक अन्य मुकाबले में इंटर मिलान ने स्पेजिया को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। बुधवार को खेले गए इस मुकाबले में सांद्रो ने 43वें और 47वें मिनट में दो गोल किए। उनके अलावा मेथिज डी लाइट ने 68वें मिनट में एकमात्र गोल किया। इस जीत के बाद जुवेंतस की टीम अब 65 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। एक अन्य मैच में इंटर मिलान को स्पेजिया से 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा। इंटर मिलान को लगातार दूसरा ड्रॉ खेलना पड़ा है। बुधवार को खेले गए अन्य मुकाबलों में कैग्लियारी ने उडीनिज 1-0 से हरा दिया जबकि सम्पदोरिया ने क्रोटोन को 1-0 सेद मात दी। वहीं, बोलोग्ना ने टोरिनो को 1-1 से और बेनेवेंटो ने जेनोवा को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय