खेल की 5 बड़ी खबरें: AUS के खिलाफ पहले 2 टेस्ट नहीं खेलेंगे रोहित-इशांत और गोवा-मुंबई सिटी को पहली जीत की तलाश

भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पायेंगे और आईएसएल के 7वें सीजन में बुधवार को मेजबान एफसी गोवा का सामना मुम्बई सिटी एफसी से होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

टीम इंडिया को बड़ा झटका, पहले दो टेस्ट में नहीं खेलेंगे ये खिलाड़ी

भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पायेंगे और उनका बचे हुए दो टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है क्योंकि बीसीसीआई को बताया गया कि दोनों को मैच फिट होने में करीब एक महीना लगेगा। दोनों इस समय बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटिशेन की प्रक्रिया में हैं, दोनों शुक्रवार से वनडे से शुरू हो रही सीमित ओवर की शृंखला से पहले ही बाहर हैं। उन्हें 17 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट शृंखला के लिये टेस्ट टीम में रखा गया था लेकिन कड़े पृथकवास नियमों ने उनकी उपलब्धता अनिश्चित बना दी है।

ISL 7 : FC गोवा, मुंबई सिटी को पहली जीत की तलाश

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में बुधवार को यहां फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में जब मेजबान एफसी गोवा का सामना मुम्बई सिटी एफसी से होगा, तो एक चीज की गांरटी है कि दोनों टीमों के बीच काफी पास देखने को मिलेंगे। मुम्बई सिटी के कोच सर्जियो लोबेरा को लंबे समय से अपने खिलाड़ियों को पिच के चारों ओर स्प्रे पास देने के लिए जाना जाता है। जब वह गोवा के कोच थे तो उन्हें प्रति मैच करीब औसतन 535 पास दिए थे। नॉर्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ मिली 0-1 की हार वाले मैच में अपने 10 खिलाड़ियों से खेलने के बावजूद मुम्बई सिटी ने 60 फीसदी बॉल पजेशन के साथ अपने प्रतिद्वंद्वी के 217 पास के मुकाबले 451 पास किए थे। कोई भी टीम ने अब तक लीग में इतने पास नहीं किए हैं। एक टीम है, जोकि मुम्बई के करीब और वह है जुआन फेरांडो की एफसी गोवा। बेंगलुरु एफसी के खिलाफ खेले गए 2-2 के ड्रॉ वाले मैच में गोवा ने 448 पास किए थे, जोकि अपने प्रतिद्वंद्वी से दोगुना पास है।

ODI-T20 में अच्छा नहीं करने पर भारत को टेस्ट में मिलेगी करारी हार :क्लार्क

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा है कि अगर विराट कोहली आस्ट्रेलिया छोड़ने से पहले वनडे और टी20 में टोन सेट करने में असफल रहते हैं, तो भारतीय टीम को चार मैचों की टेस्ट सीरीज क्लीन स्वीप होना पड़ेगा। कोहली तीन वनडे और तीन टी20 मैचों तथा चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत का नेतृत्व करने के बाद स्वदेश लौट आएंगे। कोहली पिता बनने वाले हैं और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें पैटरनिटी लीव दी है। इसके चलते वह पहले टेस्ट के बाद भारत वापस लौट आएंगे। क्लार्क ने मंगलवार को स्काई स्पोटर्स रेडियो से कहा, " विराट कोहली को वनडे और टी-20 में फ्रंट से लीड करना होगा। कोहली केवल एक टेस्ट मैच खेलेंगे, लेकिन फिर भी वह टेस्ट मैचों के नतीजों पर असर डाल सकते हैं।" उन्होंने कहा, " अगर भारतीय टीम वनडे और टी-20 में सफल नहीं हो पाती है तो टेस्ट में उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और उन्हें 0-4 से हार का सामना करना पड़ सकता है।

इंग्लैंड के स्टेडियमों में जा सकेंगे 4000 दर्शक

इंग्लैंड में अभी चार सप्ताह का लॉकडाउन जारी है और इसकी समाप्ति 2 दिसम्बर को हो रही है। इसके बाद इंग्लैंड में आउटडोर स्पोर्ट्स इवेंट्स के लिए अधिकतम 4000 दर्शकों को स्टेडियमों में प्रवेश की अनुमति मिल सकती है। सोमवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने कोविड-19 की रोकथाम के लिए नए कदम उठाते हुए लॉकडाउन की घोषणा की थी। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार कम रिस्क वाले इलाकों में अधिकतम 4000 दर्शकों को स्टेडियमों में प्रवेश की अनुमति होगी जबकि दूसरे दर्जे के खतरे वाले इलाकों में दो हजार लोग स्टेडियमों में जा सकेंगे। जहां सबसे अधिक खतरा है वहां खेल बिना दर्शकों के ही होंगे। इंग्लैंड में इलीट स्पोर्ट्स इवेंट्स की शुरुआत हो चुकी है लेकिन स्टेडियमों में दर्शकों का प्रवेश वर्जित है।

इंग्लिश प्रीमियर लीग में कोरोना के 8 नए मामले

इंग्लिश प्रीमियर लीग के 12वें दौर के टेस्टिंग के बाद 8 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रीमियर लीग ने एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की। अपने बयान में प्रीमियर लीग ने कहा है कि 16 से 22 नवम्बर के बीच 1530 खिलाड़ियों और क्लब स्टाफ का कोरोना टेस्ट किया गया। प्रीमियर लीग ने कहा है कि जो खिलाड़ी और स्टाफ पॉजिटिव पाए गए हैं, उन्होंने 10 दिनों के लिए खुद को आइसोलेट कर लिया है। अब तक 12 दौ र की टेस्टिंग के बाद कुल 76 मामलों की पुष्टि हुई है। टेस्टिंग अगस्त से ही जारी है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia