ब्रायन लारा का ‘400 नॉटआउट’ का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा: डेविड वॉर्नर

पाकिस्तान के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट में 400 रन बनाकर नाबाद रहने का ब्रायन लारा का रिकॉर्ड सिर्फ रोहित शर्मा ही तोड़ सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला तिहरा शतक लगाने वाले आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का मानना है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा का 400 नॉटआउट रन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। वॉर्नर ने फाक्स स्पोर्ट्स से कहा, "यह व्यक्ति पर निर्भर करता है। हमारे यहां सीमा रेखा काफी लम्बी है और उसे पार करना कभी-कभी काफी मुश्किल होता है। जब थकान हावी होती है तो फिर हाथ चलाना मुश्किल हो जाता है।"

वॉर्नर ने कहा, "मैंने अंतिम क्षणों में उठाकर कुछ शॉट्स लगाने की कोशिश की क्योंकि मैं समझ रहा था कि मैं सीमा रेखा को चौके से अब पार नहीं कर सकता। मैं समझता हूं कि एक दिन मेरी नजर में एक खिलाड़ी इस रिकार्ड को तोड़ सकता है और वह खिलाड़ी हैं, रोहित शर्मा।"

वॉर्नर ने पहले टेस्ट में 154 रनों की पारी खेली थी और दूसरे टेस्ट की पहली पारी में नाबाद 335 रन बनाए। यह किसी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का दूसरा सर्वोच्च योग है।

जय शाह आईसीसी की सीईसी बैठक में लेंगे हिस्सा: बीसीसीआई एजीएम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अधिकारियों और राज्य संघों के प्रतिनिधियों ने रविवार को यहां बोर्ड के मुख्यालय में 88वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में शिरकत की। बैठक में फैसला लिया गया कि बीसीसीआई के सचिव जय शाह आईसीसी की सीईसी बैठकों में भाग लेंगे। इसके अलावा यह भी फैसला किया गया कि बीसीसीआई के प्रशासनिक सुधारों के प्रस्तावों को स्वीकृति के लिए सुप्रीम कोर्ट के पास भेजा जाएगा।

अधिकारी ने कहा कि शाह आईसीसी सीईसी की बैठकों में भाग लेंगे जबकि आईसीसी बोर्ड की बैठक में कौन देश का प्रतिनिधित्व करेगा, इस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। अधिकारी ने कहा, "शाह आईसीसी सीईसी की बैठकों में बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व करेंगे जबकि आईसीसी बोर्ड की बैठक में कौन देश का प्रतिनिधित्व करेगा, इस पर बाद में फैसला लिया जाएगा।"

बीसीसीआई एजीएम बैठक की शुरूआत पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दिवंगत नेता अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देने के साथ हुई। जेटली का इस साल अगस्त में निधन हो गया था। बीसीसीआई को आगे ले जाने में जेटली का अहम योगदान रहा था।

यह बैठक पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद पहली बैठक थी। बैठक के दौरान कुछ सदस्यों ने प्रशासकों की समिति (सीओए) के कार्यकाल के दौरान लिए गए वित्तीय फैसलों पर भी सवाल उठाया। बैठक का हिस्सा रहे एक सदस्य ने कहा, " सदस्यों ने सीओए के कार्यकाल के दौरान लिए गए वित्तीय फैसलों पर भी कई सवाल उठाए।"

गांगुली के नेतृत्व में कार्यभार संभालने से पहले तक सीओए ने 33 महीने तक बोर्ड का कार्यभार संभाला था। बैठक में पिछले वित्तीय तीन साल के खातों की भी जांच की गई। बैठक में उच्च पदों पर बैठे अधिकारियों के कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर भी विचार किया गया। इस प्रस्ताव को अब सुप्रीम कोर्ट को भेजा जाएगा। सुप्रीम कोर्ट अगर इसे मंजूरी दे देती है तो बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली का कार्यकाल नौ महीने से आगे बढ़ाया जा सकता है।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय