एशिया कप में रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर एबी डिविलियर्स बोले- वो एक फाइटर हैं, किसी भी चुनौती से नहीं हटते पीछे

मौजूदा एशिया कप में रोहित ने खुद को शानदार फॉर्म में पाया है क्योंकि उन्होंने नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ एक-एक अर्धशतक जमाया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की प्रशंसा करते हुए कहा, "वह एक फाइटर हैं" और "कभी किसी चुनौती से पीछे नहीं हटते"।

मौजूदा एशिया कप में रोहित ने खुद को शानदार फॉर्म में पाया है क्योंकि उन्होंने नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ एक-एक अर्धशतक जमाया है।

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में, रोहित शर्मा ने वनडे में एक असाधारण उपलब्धि हासिल की, जिसने उन्हें एलीट वर्ग के क्लब में पहुंचा दिया। वह वनडे में 10000 रन पूरे करने वाले छठे भारतीय बन गए। इसके साथ ही वह सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, सौरव गांगुली, ब्रायन लारा, क्रिस गेल, एमएस धोनी और भारत के वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़कर विराट कोहली के बाद इस मील के पत्थर तक पहुंचने वाले दूसरे सबसे तेज सदस्य बन गए। 

डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,"रोहित 2000 रन बनाने में चौथे सबसे धीमे थे, लेकिन 10000 रन बनाने वाले दूसरे सबसे तेज़ खिलाड़ी थे। यह वापसी कैसी है? मेरे मन में उनके लिए बहुत सम्मान है। पहली बार जब मैंने उन्हें खेलते हुए देखा, तो मुझे लगा कि इस आदमी के पास देने के लिए कुछ खास है। मुझे उसके बारे में सबसे ज्यादा पसंद है - बहुत कम उम्र से ही, उसमें हमेशा लड़ने की भावना थी। वह किसी चुनौती से भी पीछे नहीं हटता था।"


डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक मैच को भी याद किया जिसमें रोहित ने डेल स्टेन और मोर्ने मोर्कल जैसे दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों का सामना किया था और कहा, "मैं डरबन में एक टेस्ट मैच के बारे में सोचता हूं जहां वह डेल स्टेन या मोर्ने मोर्कल और हमारे किसी भी तेज गेंदबाज के सामने टिक नहीं पाएंगे। वह आंखों से संपर्क करता था। अगर कोई उसे चिढ़ाता था। वह सीधे उन पर अटैक करता था। मुझे यह अंदाज हमेशा पसंद आया।"

उस समय, ''मुझे इसमें मजा नहीं आया क्योंकि वह हमें पीटने के लिए वहां मौजूद था। लेकिन जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो पता चलता है कि उनमें हमेशा लड़ने की अविश्वसनीय भावना थी।"

39 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने रोहित के साथ शुभमन गिल की जोड़ी की भी सराहना की और उन्हें विपक्षी टीम के लिए खतरनाक सलामी जोड़ी बताया। यह साझेदारी में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाली भारतीय जोड़ी बन गई, जिसने केवल 13 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की।

डिविलियर्स ने कहा, "बहुत दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने शुभमन गिल के साथ अविश्वसनीय साझेदारी की है। क्रीज पर दो फाइटर्स हमेशा विपक्षी टीम के लिए खतरनाक होते हैं। एक ओपनिंग जोड़ी के रूप में, वे 110 की स्ट्राइक रेट के साथ लगभग 87 से अधिक (95) के औसत पर हैं। यदि वे विश्व कप में भारत के लिए ऐसा कर सकते हैं..। ''

भारत शुक्रवार को कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया कप 2023 के फाइनल में मेजबान श्रीलंका से भिड़ने से पहले बांग्लादेश से भिड़ने के लिए तैयार है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */