नए रिकॉर्ड से एक कदम दूर रोहित शर्मा, राजकोट मैच के बाद बन जाएंगे 100 टी-20 खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

रोहित ने 99 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 4 शतक और 17 अर्धशतकों के साथ 2452 रन बनाए हैं। टी-20 में सर्वाधिक रन उनके ही नाम हैं। पाकिस्तान के शोएब मलिक और भारतीय महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने ही अब तक रोहित से ज्यादा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 100 मैच पूरे करने से एक मैच दूर हैं। 32 वर्षीय रोहित गुरुवार को यहां दूसरे टी-20 मैच में मैदान पर उतरते ही 100 टी-20 मैच खेलने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

पाकिस्तान शोएब मलिक और भारतीय महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने ही अब तक रोहित से ज्यादा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं।

रोहित और हरमनप्रीत ने अब तक 100-100 मैच खेले हैं। रोहित अब 100 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बनने वाले हैं।

रोहित ने 99 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अब तक 2452 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं। उनके नाम अब भी टी-20 में सर्वाधिक रन हैं।

दूसरे मैच से पहले दबाव में है टीम इंडिया: कप्तान रोहित

पहले मैच में बांग्लादेश के हाथों सात विकेट से मात खाने के बाद भारत को यहां बुधवार को दूसरे मैच में बांग्लादेश का सामना करना है। इस सीरीज में भारत की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ने माना है कि टीम पर दबाव है।

भारत ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में बांग्लादेश के सामने 148 रनों का स्कोर खड़ा किया था। मुश्फीकुर रहीम ने 19वें ओवर में चार चौके मार भारत से मैच छीन अपनी टीम को मेजबान के खिलाफ खेल के सबसे छोटे प्रारूप में पहली जीत दिलाई थी।

रोहित ने मैच से पूर्व संवाददाता सम्मेलन में कहा, "टीम पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव है, इससे ज्यादा कुछ नहीं। कोई एक निश्चित विभाग नहीं है। आप एक टीम के तौर पर हारते हो न कि एक गेंदबाजी इकाई के रूप में। इसलिए अब ध्यान सिर्फ टीम पर होगा।"

उन्होंने कहा, "बल्लेबाजों को अपना काम करना होगा। गेंदबाजों को अच्छा करना होगा और अहम विकेट लेने होंगे। यह एक विचार है। हम किसी एक विभाग पर ध्यान नहीं दे रहे हैं, क्योंकि हम एक टीम के तौर पर हारे हैं न कि एक खिलाड़ी के तौर पर।"

रोहित ने ऐसे भी संकेत दिए हैं कि वह सौराष्ट्र क्रिकेट संघ में होने वाले दूसरे मैच में तेज गेंदबाजी आक्रमण में बदलाव कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, "हमारी बल्लेबाजी अच्छी है, इसलिए मुझे नहीं लगता कि इसमें किसी तरह के बदलाव की जरूरत है। हम पिच को देखेंगे और इसके हिसाब से फैसले लेंगे। हम देखेंगे कि एक टीम के तौर पर हम क्या कर सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "पिछले मैच में हमने जो तेज गेंदबाजी संयोजन इस्तेमाल किया था, वो पिच को देखकर चुना गया था। हम आज पिच को दोबारा देखेंगे। इसके बाद देखेंगे कि हमारी टीम क्यो होनी चाहिए।"

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय