खेल की 5 बड़ी खबरें: टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए खुशखबरी और स्थगित हुआ वर्ल्ड इंडोर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप

रोहित शर्मा ने बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह अब आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने को तैयार हैं और चीन के शहर नानजिंग में इस साल होने वाली वल्र्ड इंडोर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप को मार्च 2023 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

रोहित शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट

रोहित शर्मा ने बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह अब आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने को तैयार हैं। रोहित को आईपीएल में मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत हुई थी। ऐसा पता चला है कि उन्होंने शुक्रवार को फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह इस सप्ताह के अंत में आस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो सकते हैं। इस संबंध में हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, 32 साल के रोहित मुंबई से दुबई तक चार्टर फ्लाइट लेंगे और वहां से 13 दिसंबर को सिडनी के लिए रवाना होंगे। वह चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। सिडनी पहुंचने के बाद रोहित को 14 दिन के अनिवार्य क्वांरटीन पर जाना होगा।

ग्लोसेस्टशायर के साथ 2023 तक बने रहेंगे टॉम स्मिथ

स्पिनर टॉम स्मिथ ने ग्लोसेस्टशायर के साथ करार को तीन साल तक के लिए बढ़ा दिया है। वह अब यहां 2023 तक रहेंगे। स्मिथ ने काउंटी के लिए टी-20 ब्लास्ट में अच्छा किया था। वह लेवल-4 के कोचिंग बैच के लिए अगले दो साल तक क्लब के साथ आधिकारिक कोचिंग रोल में होंगे। उन्होंने कहा, "क्लब के साथ अपने भविष्य को लेकर मैं काफी खुश हूं। यह ऐसी जगह है जहां न सिर्फ मैं बल्कि मेरी लड़कियां भी रहना पसंद करती हैं। हमने अपने समय का लुत्फ लिया है। यह बात अच्छी है कि मैं यहां अपना करार बढ़ा रहा हूं।"

फीबा एशिया कप क्वालीफायर के 4 आयोजन स्थलों के नाम घोषित

फीबा एशिया कप 2021 क्वालीफायर्स के फरवरी 2021 विंडो के लिए चार आयोजन स्थलों के नामों की घोषणा कर दी गई है। फीबा रिजनल ऑफिस एशिया ने इसकी घोषणा की। ये आयोजन स्थल क्लार्क (फिलिपींस), टोक्यो (जापान), मानामा (बहरीन) और दोहा (कतर) हैं। फीफा रिजनल ऑफिस एशिया ने कहा है कि ये आयोजन स्थल कोविड-29 मानकों के तहत बायो बबल में अगले साल 18 से 22 फरवरी के बीच क्वालीफायर टूर्नामेंट्स का आयोजन करेंगे। आयोजकों ने कहा है कि इन चार आयोजन स्थलों को चुनने के पीछे का सबसे बड़ा कारण यह है कि ये सुरक्षित हैं और यहां यात्रा सम्बंधी गारंटी है। साथ ही ये आयोजन स्थल फीबा के हेल्थ प्रोटोकॉल्स को पूरा करते हैं।

2023 तक के लिए स्थगित किया गया वर्ल्ड इंडोर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप

चीन के शहर नानजिंग में इस साल होने वाली वल्र्ड इंडोर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप को मार्च 2023 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। एथलेटिक्स की सर्वोच्च संस्था-वर्ल्ड एथलेटिक्स ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। वर्ल्ड एथलेटिक्स ने निर्णय लिया है कि चूंकी अभी कोरोना महामारी के कारण इस इवेंट को कराना सम्भव नहीं है और 2021 तक भी इसे लेकर हालात सुधरने के आसार कम ही हैं, लिहाजा इस इवेंट को एक सुरक्षित आयोजन वर्ष देना ठीक होगा और इसीलिए इसे 2023 में कराने का फैसला किया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक वर्ल्ड एथलेटिक्स ने कहा है कि साल 2022 में वर्ल्ड इंडोर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का आयोजन तय कार्यक्रम के अनुसार बेलग्रेड में ही होगा।

अभ्यास मैच में कैमरून ग्रीन को सिर में लगी गेंद

आस्ट्रेलिया-ए के कैमरून ग्रीन को भारत के खिलाफ खेले जा रहे अभ्यास मैच के पहले दिन शुक्रवार को गेंदबाजी के दौरान सिर में गेंद लग गई जिसके कारण उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले जा रहे तीन दिवसीय दिन-रात प्रारूप के मैच में ग्रीन, जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी कर रहे थे। बुमराह ने ग्रीन की गेंद पर स्ट्रेट ड्राइव लगाई। गेंद 21 साल के इस खिलाड़ी के हाथ से टकरा कर सीधे उनके सिर में लगी। नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े मोहम्मद सिराज तुरंत ग्रीन के पास गए। ग्रीन ने पहले अभ्यास मैच में शतक जमाया था। आस्ट्रेलिया-ए के मेडिकल टीम ने उनको देखा और फिर वह मैदान के बाहर चले गए। अभ्यास मैच में यह दूसरी बार है कि आस्ट्रेलिया के किसी खिलाड़ी को सिर में गेंद लगी हो। पहले अभ्यास मैच में विल पुकोवस्की को सिर में गेंद लगी थी और इसी कारण वह कनकशन के चलते इस मैच में नहीं खेल रहे हैं।

()

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय