खेल की 5 बड़ी खबरें: कोरोना के चलते टला फ्रेंच ओपन और सचिन ने बताया इस महामारी से खुद को कैसे बचाएं

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कोरोनावायरस से बचने के लिए देशवासियों से स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने की अपील की है और कोरोना वायरस के कहर से खेल की दुनिया में भी हड़कंप मचा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोविड-19 : सचिन ने नागरिकों से जिम्मेदारी निभाने की अपील की

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कोरोनावायरस से बचने के लिए देशवासियों से स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने की अपील की है। सचिन ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा, "एक नागरिक के तौर पर हमारी कुछ जिम्मेदारियां हैं। हम कुछ आसान से कदमों का पालन कर कोरोनावायरस (कोविड-19) को दूर रख सकते हैं। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि बुनियादी बातों का ख्याल रखें, ताकि हम सब सुरक्षित रहें।" आपको बता दें, भारत में कोरोनावायरस के अब तक 147 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि तीन लोग इससे अपनी जान गंवा चुके हैं।

कोरोना वायरस के कारण फ्रेंच ओपन भी टला

कोरोना वायरस के कहर से खेल की दुनिया में भी हड़कंप मचा है। खेल आयोजनों पर कोरोना का ग्रहण लग चुका है। इसी कड़ी में प्रतिष्ठित फेंच ओपन टेनिस भी जुड़ गया है। पेरिस की लाल बजरी पर होने वाला साल का दूसरा ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट भी स्थगित कर दिया गया है। आयोजकों ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट को टाला गया है। स्थिति अनुकूल रही तो यह टूर्नामेंट अब 20 सितंबर से 4 अक्टूबर तक खेला जाएगा।

कोरोना वायरस के चलते अमेरिका पीजीए चैम्पियनशिप रद्द

कोरोनावायरस के कारण अमेरिका पीजीए चैम्पियनशिप को रद्द कर दिया गया है। यह चैम्पियनशिप 11 से 17 मई के बीच सैन फ्रांसिस्को में खेली जानी थी। अमेरिकी पीजीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सेठ वॉ ने एक बयान में कहा, "हमारी प्रक्रिया में हम जनस्वास्थ को लेकर प्रतिबद्ध हैं और सैन फ्रांसस्किो में कोरोनावायरस के प्रभाव को देखते हुए हमने यह टूर्नामेंट रद्द करने का फैसला किया है।" उन्होंने कहा, "यह एक वैचारिक प्रक्रिया का परिणाम है। हम अपने कमिश्नर जे मोनाहन और हमारे साझेदार के साथ मिलकर बात कर रहे हैं और पीजीए टूर के लिए वैकल्पिक तारीख पर काम कर रहे हैं।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

टोक्यो ओलम्पिक जिमनास्टिक इवेंट कोरोना के कारण रद्द

पूरे विश्व में फैले कोरोनावयारस के कारण जापान जिमनास्टिक संघ (जेजीए) ने बुधवार को टोक्यो ओलम्पिक जिमनास्टिक टेस्ट इवेंट रद्द कर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जेजीए के हवाले से लिखा है कि एफआईजी आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक विश्व कप जो टोक्यो में चार अप्रैल से पांच अप्रैल के बीच होना था वह रद्द कर दिया गया है, क्योंकि खिलाड़ियों और रेफरियों ने इसमें हिस्सा लेने से मना कर दिया है। यह ओलम्पिक का दूसरा टेस्ट इवेंट है जो रद्द किया गया है। इससे पहले, टोक्यो चैलेंज कप वॉलीबाल टूर्नामेंट भी रद्द हो चुका है जो 21 से 26 अप्रैक के बीच होना था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

ओडिशा FC ने कोच जोसेफ गोम्बाउ से खुद को अलग किया

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) क्लब ओडिशा एफसी ने कोच जोसेफ गोम्बाउ से खुद को अलग कर लिया है। ओडिशा एफसी क्लब ने बुधवार को एक बयान में इसकी जानकारी दी। क्लब के अध्यक्ष रोहन शर्मा ने कहा, "जीवन में फुटबाल से ज्यादा कुछ अन्य चीजें भी महत्वपूर्ण है। क्लब के लिए किए गए उनके शानदार काम के लिए मैं उन्हें और उनके कोचिंग स्टाफ को बधाई देना चाहता हूं। इससे फर्क नहीं पड़ता है कि वे जीवन में कहां जाते हैं और ओडिशा हमेशा उनका घर रहेगा।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय