खेल की 5 बड़ी खबरें: शेफाली की बल्लेबाजी के कायल हुए सचिन-सहवाग और धोनी को फिर खेलते देखना चाहते हैं कपिल

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए पूरी तरह से फिट बताया है और चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हुए ईशांत शर्मा।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पृथ्वी शॉ ही करेंगे क्राइस्टचर्च टेस्ट में भी ओपनिंग : रवि शास्त्री

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए पूरी तरह से फिट बताया है। शास्त्री ने कहा कि वो अपने पैर की चोट से उबर गए हैं और शनिवार से शुरू हो रहे क्राइस्टचर्च टेस्ट के लिए तैयार हैं। हालांकि पृथ्वी बाएं पैर में सूजन के कारण बृहस्पतिवार को अभ्यास के लिए नहीं उतरे थे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

सचिन और सहवाग ने शेफाली वर्मा की तारीफ की

भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग ने महिला टीम की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा की तारीफ की है। शेफाली इस समय आस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप में अपने बल्ले से सभी को प्रभावित किया है। 16 साल की इस दाएं हाथ की बल्लेबाज ने गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में 34 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेल टीम की जीत में अहम योगदान दिया जिसके दम पर टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

धोनी को फिर खेलते देखना चाहता हूं : कपिल देव

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा है कि वह महेंद्र सिंह धोनी के प्रशंसक हैं और इसी नाते वह उन्हें इसी साल अक्टूबर में होने वाले टी-20 विश्व कप में खेलते देखना चाहते हैं, लेकिन धोनी पर फैसला टीम प्रबंधन को लेना है। उन्होंने कहा, "एक प्रशंसक के तौर पर(मैं उन्हें टी-20 विश्व कप में खेलते हुए देखना चाहूंगा)। लेकिन एक क्रिकेटर के तौर पर यह प्रबंधन पर निर्भर है। उन्होंने अगर एक साल से नहीं खेला है तो आप क्या उम्मीद कर सकते हो। मुझे लगता है कि उन्हें ज्यादा मैच खेलने चाहिए।"

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

दूसरे टेस्ट से बाहर हुए ईशांत शर्मा

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा शनिवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। ईशांत चोट एक बार फिर उभर आई है। ईशांत नेट्स पर लगातार अभ्यास कर रहे थे लेकिन शुक्रवार को वह नेट्स पर नहीं देखे गए और उन्होंने टीम प्रबंधन को टखने में दर्द की शिकायत की। रिपोर्ट के मुताबिक ईशांत दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे। ईशांत को दिसंबर में रणजी ट्रॉफी में विदर्भ के खिलाफ खेलते हुए यह चोट लगी थी लेकिन वह ठीक होकर न्यूजीलैंड पहुंचे थे और पहले टेस्ट मैच में खेले थे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

31 मार्च को तजाकिस्तान-भारत के बीच होगा दोस्ताना फुटबाल मैच

भारतीय पुरुष फुटबाल टीम 31 मार्च को तजाकिस्तान के खिलाफ घर से बाहर दोस्ताना मैच खेलेगी। मैच के स्थल का ऐलान बाद में किया जाएगा। इन दोनों टीमों के बीच पिछले साल गुजरात के अहमदाबाद के इका एरेना में इंटरकोंटिनेनटल कप में मैच खेला गया था। इस मैच में भारत 2-0 से आगे थी,लेकिन अंत में उसे 2-4 से हार झेलनी पड़ी थी। इन दोनों टीमों के बीच 14 नवंबर 2019 को भी तजाकिस्तान के सेंट्रल रिपब्लिकन स्टेडियम में मैच खेला गया था।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia